ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: चढ़ने लगा देश का सियासी पारा, पीएम कूचबिहार में करेंगे चुनावी रैली, गौरव वल्लभ ने छोड़ा कांग्रेस का ‘हाथ’ सभी पदों से दिया इस्तीफा, नहीं लगा सकते सनातन विरोधी नारे  

breaking-plat

चढ़ने लगा देश का सियासी पारा, पीएम कूचबिहार में करेंगे चुनावी रैली

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश भर में सियासी पारा लगातार चढ़ रहा है। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्षी I N D I A गठबंधन दोनों ने चुनाव के लिए प्रचार तेज कर दिया है। इस बीच आज गुरुवार 4 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के कूचबिहार में चुनावी रैली करने जा रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के जमुई में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में एक बड़ी जनसभा करेंगे।

वहीं यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से आज बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी नामांकन करने जा रही है।

बीजेपी आज घोषणा पत्र कमेटी की दूसरी बैठक करने जा रही है

दूसरे चरण के लिए नामांकन की आज आखरी तारीख

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को होगी। इसके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आज गुरुवार 4 अप्रैल आखिरी तारीख है। शुक्रवार 5 अप्रैल को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में प्रत्याशियों की ओर से जमा किये गये नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

वहीं सिर्फ जम्मू-कश्मीर ऐसा राज्य है जहां 6 अप्रैल को स्क्रूटनी की जाएगी।

बता दें दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक, केरल, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, महाराष्ट्र के साथ जम्मू और कश्मीर में मतदान होने है।

गौरव वल्लभ ने छोड़ा कांग्रेस का ‘हाथ’ सभी पदों से दिया इस्तीफा, नहीं लगा सकते सनातन विरोधी नारे

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस का लगातार झटके मिल रहे हैं। उसके नेता एक के बाद पार्टी छोड़ रहे हैं। इनमें कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ भी हैं, जिन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। गौरव का कहना है वे सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते। ऐसे में सीनियर नेता और प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। गौरव ने सोशल मीडिया पोस्ट में अपने इस्तीफे की जानकारी दी है। साथ ही पोस्ट करते हुए पार्टी छोड़ने की वजह भी बताई है। गौरव ने लिखा है कि वे सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते। ना ही हरदिन सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दी जा सकती है।

भोपाल में होगी इंडिया गठबंधन की बैठक

अहमदाबाद में पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की टक्कर आज, होगी रनों की बारिश?

आईपीएल 2024 के 17वें मैच में आज गुरुवार 4 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच टक्कर होगी। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें गुजरात टाइटंस की टीम अब तक तीन मैच खेलकर दो में जीत हासिल कर चुकी है। ऐसे में उसने घरेलू मैदान पर उसे हराना पंजाब किंग्स के लिए बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि यहां यह टीम कोई मैच नहीं हारी है। पंजाब किंग्स की बात करें तो इस टीम ने सीजन की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन बाद के दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा।

Exit mobile version