ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन की देंगे सौगात,राजस्थान कैबिनेट का विस्तार आज,ममता के गढ़ में भागवत

breaking news today

अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 30 दिसंबर शनिवार को अयोध्या आने वाले हैं। वे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय अयोध्या धाम एयरपोर्ट और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन देश को समर्पित करेंगे। इन दोनों स्थानों को रामकथा थीम पर सजाया और संवारा गया है। प्रधानमंत्री इसके अलावा यहां 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में करीब 8 किमी लंबा रोड शो भी करेंगे। रोड शो के दौरान करीब 51 स्थानों पर पीएम मेदी का स्वागत किया जायेगा।

आज प्रधानमंत्री मोदी का अयोध्या दौरा

लखनऊ: PM के अयोध्या दौरे पर CM योगी का ट्वीट

राजस्थान में सीएम भजन लाल शर्मा की कैबिनेट का विस्तार आज

राजस्थान में आखिरकार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को आज अपने कैबिनेट के सहयोगी मंत्री मिलने वाले हैं। आज शनिवार 30 दिसंबर को राज्य कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। दोपहर करीब तीन बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बीजेपी के 22 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इस तरह भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। राज्यपाल कलराज मिश्र नए मंत्रियों को शपथ दिलायेंगे। बता दें सीएम भजनलाल शर्मा एक दिन पहले शुक्रवार को ही देर रात दिल्ली से जयपुर लौट आए हैं। सीएम शर्मा ने दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार की सूची तैयार कर ली है।

ममता के गढ़ में भागवत, संगठन पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत आज 30 दिसंबर को अपने दो दिनी बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुंचने वाले हैं। यहां वे संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही राज्य की प्रमुख हस्तियों से मुलाकात करेंगे। लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से संघ प्रमुख का कोलकाता दौरा खासा अहम माना जा रहा है।

भोपाल: नशे पर सख्त हुई MP सरकार

रेस्टोरेंट्स में नशा करने वालों के खिलाफ भी होगी सख्त कार्रवाई। अब तीन साल की कैद और एक लाख तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। नए साल से पहले मप्र में सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2023 लागू किया गया है। अब हुक्का पीना भी नशा करने की श्रेणी में गिना जाएगा और इस पर भी यही सजा लागू होगी। दरअसल लोगों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह उपाय किये जा रहे हैं। नए साल से पहले एमपी में सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादों के लिए अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2023 लागू कर दिया गया है।

भोपाल: CM डॉ. मोहन यादव का कार्यक्रम कैंसिल

Exit mobile version