ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: अंतिम चरण का रण, बिहार में आज राहुल गांधी की 3 रैलियां,केजरीवाल ने अंतरिम जमानत एक सप्ताह बढ़ाने की गुहार SC से लगाई

breaking plat

अंतिम चरण का रण, बिहार में आज राहुल गांधी की 3 रैलियां

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 1 जून को 8 राज्यों की 57 सीटों पर मतदान होगा। इससे पहले प्रचार के लिए तमाम दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज बिहार में तीन चुनावी रैली और जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। राहुल गांधी इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में यहां वोट मांगेंगे। इस दौरान राहुल के साथ बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मंच साझा करेंगे।

हिमाचल में आज अमित शाह की दो चुनावी जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हिमाचल प्रदेश की ओर रुख किया है। शाह यहांआज सोमवार 27 मई को हिमाचल प्रदेश में चुनावी जनसभा करने आएंगे। अमित शाह की यहां दो चुनावी रैली लगभग फाइनल हो गई हैं। वहीं शाह की तीसरी बड़ी रैली को लेकर को लेकर भी जल्द स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

साइक्लोन रेमल का असर, पश्चिम बंगाल से लेकर ओडिशा तक बारिश के साथ तेज हवा का कहर

समुद्री साइक्लोन ‘रेमल’ का असर और कहर पश्चिम बंगाल में देखने को मिला है। साइक्लोन के टकराने से कई घर तबाह हो गए। कई पेड़ जड़ सहित उखड़ गए। इस दौरान कई जगह बिजली के खंभे भी गिरे। बता दें सुंदरवन के गोसाबा इलाके में मलबे की चपेट में आने से यहां एक व्यक्ति घायल हो गया। वहीं चक्रवात के तट से टकराने से पहले ही पश्चिम बंगाल में उन इलाकों से करीब एक लाख से अधिक लोगों को निकला जा चुका था जो साइक्लोन की दृष्टि से संवेदनशील थे। मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान रेमल रविवार रात पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपुपारा के बीच 135 किमी प्रति घंटे की तेज गति के साथ तट से टकराया।

केजरीवाल ने अंतरिम जमानत एक सप्ताह बढ़ाने की गुहार SC से लगाई

दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले में फंसे सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत 1 जून को खत्म होने वाली है। उन्हें इसके बाद तिहाड़ जेल जाना होगा, जहां वे जाना नहीं चाहते। ऐसे में केजरीवाल ने 7 दिन और अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है। जिसमें उन्होंने मेडिकल जांच का हवाला दिया है। आम आदमी पार्टी के अनुसार पार्टी संयोजक केजरीवाल को अभी PET-CT स्कैन के साथ ही कई दूसरे मेडिकल टेस्ट से गुजरना है। लिहाजा उन्होंने जांच के लिए ही सुप्रीम कोर्ट से 7 दिन का समय और मांगा है।

केकेआर तीसरी बार आईपीएल विजेता, विजेता टीम पर हुई पैसों की बारिश

आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद SRH के बीच खेला गया। जिसमें केकेआर ने एसआएच को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही शाहरुख खान की टीम केकेआर तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही। यह मैच चेन्नई के मैदान में खेला गया था। जिसमें कोलकाता की टीम को 114 रनों का आसान सा टारगेट मिला था। जिसे केकेआर ने 11वें ओवर में ही हासिल कर लिया। इस तरह कोलकाता की टीम तीसरी बार आईपीएल में चैम्पियन बनी है। फाइनल मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें चैम्पियन और रनर-अप टीम को बंपर ईनाम मिले, पैसों की बारिश हुई। वहीं टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी अवॉर्ड्स दिए गए। बता दें मैच की विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को करीब 20 करोड़ रुपये मिले है तो वहीं रनर-अप रही सनराइजर्स हैदराबाद को 12 करोड़ 50 लाख रुपये से संतोष करना पड़ा।

मध्यप्रदेश : सीएम डॉ.मोहन यादव का दौरा

Exit mobile version