ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: आम चुनाव के बाद हटेगा जम्मू-कश्मीर से AFSPA , हुक्का बार में पकड़े गए बिग बॉस विनर मुनव्वर फारुकी ,केजरीवाल की हिरासत और आदेशों पर सुनवाई आज,प्रथम चरण के चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन

breaking-plat

अमित शाह का बड़ा ऐलान,आम चुनाव के बाद हटेगा जम्मू-कश्मीर से AFSPA

जम्मू कश्मीर में केन्द्र सरकार की ओर से लागू किये गये अफस्पा कानून को हटाने और सैनिकों को तैनात करने लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया है। शाह ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र सरकार जम्मू-कश्मीर में अफस्पा को हटाकर स्थानीय पुलिस के हाथ में कानून-व्यवस्था को पूरी तरह देने पर विचार करेगी।

केजरीवाल की हिरासत और आदेशों पर सुनवाई आज

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति और उससे जुड़े धन शोधन के मामले में गिरफ्तार CM अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय में आज बुधवार 27 मार्च को सुनवाई होनी है। वहीं दूसरी ओर ED की हिरासत से केजरीवाल की ओर से जारी सरकारी आदेशों पर रोक लगाने के निर्देश देने की मांग को लेकर भी H C में दायर याचिका दायर की है। इन दोनों मामलों में आज सुनवाई होगी।

प्रथम चरण के चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन, कल होगी दूसरे चरण की अधिसूचना जारी

प्रथम चरण के चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन, कल होगी दूसरे चरण की अधिसूचना जारी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन की आज बुधवार 27 मार्च को अंति​म तिथि है। बुधवार को पहले चरण में शामिल लोकसभा सीटों पर आज आखरी दी नामांकन दर्ज किये जाएंगे। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच होगी। लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान अप्रैल की 19 तारीख को होगा। इस दौरान देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में मतदान होगा। पहले चरण में करीब 102 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा। मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीट भी पहले चरण में शामिल हैं। जिनमें छिंदवाड़ा के साथ जबलपुर और मंडला ही नहीं बालाघाट, सीधी और शहडोल सीट पर वोट डाले जाएंगे। नामांकन पत्रों की जांच गुरुवार 28 मार्च को होगी। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा।

दिल्ली में आज होगी कांग्रेस CEC की बैठक

लोकसभा चुनाव : BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

हुक्का बार में पकड़े गए बिग बॉस विनर मुनव्वर फारुकी

बिग बॉस सीजन 17 के विनर मुनव्वर फारूकी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मुंबई मुंबई पुलिस की एसएस ब्रांच की टीम ने मंगलवार देर रात एक हुक्का बार में रेड मारी थी। जहां स्टैंडअप कॉमेडियन और बिग बॉस सीजन 17 के विनर मुनव्वर फारूकी समेत 14 लोगों को हिरासत में लिया है। मुनव्वर सहित इन सभी आरोपियों पर कोटपा के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। हालांकि पुलिस की ओर से मुनव्वर को 41 A का नोटिस देकर थाने से जाने दिया है।

Exit mobile version