ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:किसान आंदोलन का 14वां दिन, ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान संगठन,रेल परियोजनाओं का पीएम करेंगे वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास,CM केजरीवाल से ईडी की पूछताछ आज!

breaking news

किसान आंदोलन का 14वां दिन, ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान संगठन

संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में चल रहे किसान आंदोलन का आज सोमवार 26 फरवरी को 14वां दिन है। भारतीय किसान यूनियन और दूसरे किसान संगठनों ने आज सोमवार 26 फरवरी को ट्रैक्टर ट्रॉलियों के सहारे एक बार फिर अपनी ताकत दिखाने का एलान किया है। किसान संगठन समर्थन मूल्य की गारंटी कानून समेत कई मांगों को लेकर हरियाणा और पंजाब के शंभू खनौरी बॉर्डर पर डब्ल्यूटीओ का पुतला फूंकेंगे। इसके साथ ही दिल्ली देहरादून एनएच पर ट्रैक्टर की श्रृंखला बनाकर ये किसान संगठन सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे।

रेल परियोजनाओं का पीएम करेंगे वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार 26 फरवरी को कई रेल परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं। देश भर के करीब 544 रेलवे स्टेशनों को पुनर्विकास के लिए चुना गया है। इसमें एमपी के भी 33 रेलवे स्टेशनों को पुनर्विकास में शामिल कय गया है। इस अवसर पर सीहोर में आयोजित कार्यक्रम में एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव शामिल होंगे। वहीं सांची रेलवे स्टेशन पर भोपाल रेल मंडल की ओर से मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

ज्ञानवापी मस्जिद, व्यास तहखाने में पूजा की अनुमति पर फैसला आज

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के व्‍यास तहखाने में हिन्दुओं को पूजा की अनुमत‍ि दी गई है। इस मामले में दायर याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की ओर से आज फैसला सुनाया जाएगा। कोर्ट ने पिछली सुनवाई 15 फरवरी को की थी। इसके बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

दिल्ली शराब घोटाला, CM केजरीवाल से ईडी की पूछताछ आज!

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय आज उनसे पूछताछ कर सकती है। पिछले गुरुवार को ईडी की ओर से सीएम केजरीवाल को 7वां समन भेजा था। जिसमें 26 फरवरी को पूछताछ में शामिल की बात कही गई थी। इससे पहले ईडी आधा दर्जन समन केजरीवाल को भेज चुकी है। सीएम केजरीवाल इन समनों को अवैध बताते हुए पूछताछ में शामिल नहीं हुए। केजरीवाल ने बीजेपी पर गिरफ्तार कराने का भी आरोप लगाया है।

Exit mobile version