ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: राजस्थान का रण, 199 सीट पर मतदान जारी, बीजेपी कांग्रेस के अपने-अपने दावे,उत्तरकाशी अब सुरंग मैनुअली 9 मीटर ड्रिलिंग

breaking news today

राजस्थान विधानसभा चुनाव: नई सरकार चुनने कतार में लगे मतदाता

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव की बेला में मप्र, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के बाद आज शनिवार 25 नवंबर को राजस्थान का नंबर लगा है। यहां 200 में से 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। राजस्थान के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रवीण गुप्ता की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो चुका है। यह प्रक्रिया शाम 6 बजे तक चलेगी। इसके लिए 51 हजार 890 मतदान राज्य में केंद्र बनाए गए हैं। राज्य के 5 करोड़ 26 लाख 90 हजार 146 मतदाता नई सरकार चुनने और 199 सीटों पर 1862 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला इवीएम की बटन दबाकर कर रहे हैं। राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता की माने तो 26 हजार 393 मतदान केंद्रों से लाइव वेबकास्टिंग हो रही है। जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष से इन मतदान केंद्रों की निगरानी से की जा रही है। मतदान के लिए 65 हजार 277 बैलेट यूनिट के साथ 62 हजार 372 कंट्रोल यूनिट और 67 हतार 580 वीवीपैट मशीनों रिजर्व सहित का इस्तेमाल हो रहा है। स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए राज्य में 6 हजार 287 माइक्रो आब्जर्वर के साथ 6247 सेक्टर अधिकारी तैनात किए गए हैं।

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने किया मतदान

राजस्थान कांग्रेस नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि जनता अच्छा निर्णय लेगी। उन्हें लगता है कि जनता चाहती है कि कांग्रेस की ही सरकार फिर से बने और बीजेपी का जो पिछले पांच साल में प्रदर्शन रहा है जनता ने ये देखा है। कांग्रेस पार्टी का विजन वो लोग देख रहे हैं। बीजेपी यहां विपक्ष की भूमिका निभाने में भी नाकामयाब रही है। उन्हें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस भारी बहुमत के साथ यहां सरकार बनाएगी।

झालावाड़:पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पहुंचीं राड़ी

बीकानेर: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने डाला वोट

पीएम मोदी करेंगे तेलंगाना के कामारेड्डी में जनसभा,नड्डा की भी होगी तीन जनसभाएं

मप्र, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। शनिवार को राजस्थान में मतदान हो रहा है। इसके बाद अब तेलंगाना राज्य की बारी है। जहां प्रचार को शोर तेज हो गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार 25 नवंबर को तेलंगाना में कामारेड्डी में जनसभा आयोजित करेंगे। वे दोपहर करीब सवा बारह बजे यहा जनसभा आयोजित करने वाले हैं। इसके बाद पीएम शाम चार बजे महेश्वरम में दूसरी जनसभा आयोजित करेंगे। वहीं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी आज शनिवार को तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे। नड्डा सूर्यापेट के हुजूरनगर में जनसभा करेंगे। इसके बाद नड्डा हैदराबाद स्थित सिकंदरबाद में शाम चार बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष नड्डा अपनी तीसरी जनसभा मुशीरबाद में आयोजित करेंगे।

ऐतिहासिक हरिहर सोनपुर मेला आज से होगा गुलजार

बिहार के ऐतिहासिक हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला आज शनिवार 25 नवंबर से गुलजार होने जा रहा है। राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज सोनपुर मेले का शुभारंभ करने जा रहे हैं। इस समारोह की अध्यक्षता राज्य के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह करने वाले हैं। कार्यक्रम में राजस्व और भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता के साथ कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय और श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम सहित सांसद एवं विधायक भी मौजूद रहेंगे।

Exit mobile version