जेल से काम कर रही दिल्ली की केजरीवाल सरकार,पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के तेज झटके, 6.7 थी तीव्रता,अशुभ भद्रा के चलते रात 11 बजे के बाद ही होली जलेगी

breaking-plat

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप, 6.7 थी तीव्रता के झटके

इंडोनेशिया के समीप प्रशांत महासागर में स्थित पापुआ न्यू गिनी में आज रविवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये। भूकंप के ये तेज झटके तड़के महसूस किए गए। जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गई है, जो उत्तरी पापुआ न्यू गिनी के सूदूर इलाके में महसूस किये गये। रिपोर्ट में आगे बताया कि भूकंप का केंद्र 65 किमी की गहराई में स्थित था। वहीं अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की ओर से बताया गया कि भूकंप का केंद्र अंबुंती की एक बस्ती से करीब 32 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व में था।

जेल से काम कर रही दिल्ली की केजरीवाल सरकार

दिल्ली शराब घोटाले में ED की गिरफ्त में आए सीएम अरविंद केजरीवाल ‘जेल से ही सरकार चलाना शुरु कर दिया है। सूत्र बताते हैं कि केजरीवाल ने ईडी की हिरासत में रहते हुए बतौर सीएम अपना पहला आदेश जारी किया है। यह जल मंत्रालय से जुड़ा है। दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी को यह ऑर्डर का नोटिस भेजा है। बता दें दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर सौंपा है।

अशुभ भद्रा के चलते आज रात 11 बजे के बाद ही होली जलेगी

रविवार की शाम को भद्रा के कारण होलिका दहन रात 11 बजे बाद किया जायेगा। पंचाग के अनुसार शुभ मुहूर्त रात 11 बजे के बाद से शुरू होगा। हालांकि कहा जाता है कि भद्रा काल में होली की पूजा की जा सकती है। पूजा के लिए शाम को सूर्यास्त के बाद शुभ मुहूर्त होगा। सूर्यास्त के बाद आने वाले ढाई घंटे तक यानी प्रदोष काल में भद्रा के होने पर भी पूजा की जा सकती है। हालांकि होलिका दहन भद्रा दोष खत्म होने के बाद होगा। ऐसे में आज रविवार की शाम 6.24 से 6.48 बजे तक होली पूजा का मुहूर्त तो रहेगा लेकिन दहन 11 बजे के बाद होगा।

IPL 2024:आज होगा राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला

आईपीएल 2024 का आगाज हो चुका है। रविवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा। यह मैच गुलाबी शहर जयपुर स्थित सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें इस सीजन में दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच है। जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आज दोपहर करीब 3:30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भिडेंगी।

कांग्रेस की चौथी लिस्ट,46 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय, एमपी में 12 उम्मीदवार फाइनल

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार रात करीब 11 बजे उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है  इस सूची में 46 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये हैं। लेकिन यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट अभी भी उम्मीदवार उतारे जाने की राह देख रही है। कांग्रेस की चौथी लिस्ट में भी इन दो महत्वपूर्ण सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया। कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम जारी किये हैं। इसमें यूपी से 9 उम्मीदवार, देवभूमि उत्तराखंड से 2 और 12 उम्मीदवार मध्य प्रदेश से शामिल है। इसके अलावा असम 1, अंडमान 1, चंडीगढ़ 1, जम्मू-कश्मीर 2, महाराष्ट्र की 4, मणिपुर की 2, मिजोरम 1, राजस्थान 3,तमिलनाडु 7 और पश्चिम बंगाल की 1 सीट पर उम्मीदवार उतारे गए हैं।

Exit mobile version