ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: पीएम मोदी का मिशन- 80 , लखनऊ में मोदी करेंगे नव मतदाताओं से वर्चुअली बातचीत,न्यू हैम्पशायर से डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडेन की जीत,टीएमसी नेता एसके शाहजहां के ठीकानों ED की रेड

breaking-news

पीएम मोदी का मिशन- 80 , लखनऊ में मोदी करेंगे नव मतदाताओं से वर्चुअली बातचीत

लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तैयारियां तेज हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार 24 जनवरी को लखनऊ में युवा मतदाताओं से वर्चुअली संवाद करने वाले हैं। यूपी में मिशन 80 के लक्ष्य को पूरा करने की करने के लिए भाजपा की नजर अब युवा मतदाताओं पर है। जिन्हें पार्टी से जोड़ने का काम किया जा रहा है। इसी क्रम में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें करीब 8 लाख नए मतदाता शामिल होंगे। इसके जरिए यूपी में भाजपा बड़े चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रही है। पीएम मोदी हर विधानसभा क्षेत्र में पहली बार मतदाता बने 2000 नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र और अन्य सामग्री दे कर उन्हें सम्मानित करेंगे।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव: न्यू हैम्पशायर से डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडेन की जीत

अमेरिका में इस साल 2024 में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी में उम्मीदवारी के लिए इलेक्शन की प्रक्रिया चल रहे हैं। इस दौरान न्यू हैम्पशायर राज्य के चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी जीत दर्ज की है। उन्होंने न्यू हैम्पशायर के चुनाव में भारतीय मूल की निक्की हेली को हरा दिया। वहीं दूसरी ओर डेमोक्रेटिक पार्टी से न्यू हैम्पशायर में जो बाइडेन ने जीत दर्ज की है। उन्हें करीब 66 .8 प्रतिशत वोट मिले। दूसरे नंबर पर रहे डीन फिलिप्स को महज 20 प्रतिशत ही वोट मिले है। बता दें अमेरिका में इस साल 2024 के नवंबर में राष्ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले दोनों प्रमुख पार्टियां रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक इस चुनाव के लिए अपनी अपनी पार्टी के उम्मीदवार फाइनल करने में जुटी हैं।

फिर एक्शन में ईडी टीएमसी नेता एसके शाहजहां के ठीकानों रेड

पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय एक फिर एक्शन में है। ईडी की एक बड़ी टीम सीआरपीएफ के जवानों के साथ उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली इलाके पहुंची। ईडी की टीम ने यहां टीएमसी नेता एसके शाहजहां के घर पर ईडी ने छापामार कार्रवाई की है। हालांकि शाहजहां अभी भी फरार है। बता दे 5 जनवरी को इसी गांव में ईडी की टीम ने टीएमसी नेता शाहजहां के घर छापेमारी की थी। तब भीड़ ने उस पर हमला कर दिया था। ऐसे में इस बार पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ के जवानों को साथ लेकर ईडी की टीम शाहजहां के ठीकानों पर पहुंची।

राहुल गांधी से जुड़े मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज, सार्वजनिक की थी दुष्कर्म पीड़िता की पहचान

दिल्ली उच्च न्यायालय में एक नाबालिग बलात्कार और हत्या पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई होना है। राहुल गांधी पर आरोप है कि उन्होंने पीड़िता के माता पिता के साथ अपनी तस्वीर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा कर उनकी पहचान उजागर की थी। बता दें राहुल गांधी ने 4 अगस्त 2021 को नौ साल लड़की के माता पिता से मुलाकात करने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पीड़िता के माता पिता के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की थी। हालांकि पोस्ट को 6 अगस्त को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की ओर से हटा दिया गया था।

मध्यप्रदेश : पीएम मोदी करेंगे परीक्षा पे चर्चा

मध्यप्रदेश: मोहन सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा

Exit mobile version