ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: संसद की गैलरीज में नो एंट्री, निलंबत सांसदों को झटका,डोनाल्ड ट्रंप नहीं लड़ पाएंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव,लालू-राबड़ी-तेजस्वी पर कोर्ट तय करेगी आरोप

breaking news today

संसद की गैलरीज में नो एंट्री, निलंबत सांसदों को झटका

संसद से निलंबित किए गए सांसदों को लेकर लोकसभा सचिवालय का नया फरमान आया है। मंगलवार को लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी आदेश में सस्पेंड सांसदों को संसद कक्ष ही नहीं लॉबी और गैलरी में भी प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है। इसकी सूचना दी है। बता दें 13 दिसंबर को सुरक्षा चूक के बाद विपक्ष लगातार विपक्षी दल केन्द्र सरकार पर हमलावर है। ऐसे में निलंबित किए गए सांसदों के खिलाफ यह एक और बड़ा एक्शन लिया गया है।

डोनाल्ड ट्रंप नहीं लड़ पाएंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव,अयोग्य घोषित

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए परेशानी कम नहीं हो रही है। अमेरिका में अगले साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति के चुनाव में वे मैदान में नहीं उतर पाएंगे। कोलोराडो की सुप्रीम कोर्ट ने ट्रंप को राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। ट्रंप को 6 जनवरी 2021 को हुई US कैपिटल हिंसा अमेरिकी संसद के लिए जिम्मेदार मानते हुए यह फैसला सुनाया गया है।

लैंड फोर जॉब मामला,लालू-राबड़ी-तेजस्वी पर कोर्ट तय करेगी आरोप

दिल्ली की अदालत रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में आज फिर सुनवाई करने जा रही है। आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव, उनकी पत्नी बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ बुधवार 20 दिसंबर को आरोप तय किये जायेंगे। इस मामले में लालू यादव और उनके परिवार समेत करीब 17 आरोपी हैं। जिनमें से लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और उनकी बेटी आरजेडी सांसद मीसा भारती को जमानत मिल चुकी है। सीबीआई की ओर से इस मामले में लालू परिवार के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी। तेजस्वी यादव पर आरोप है कि जब लालू यादव रेल मंत्री हुआ करते थे तब उनके नाम पर नौकरी के बदले लोगों से कुछ संपत्तियां लिखवाई गई थी।

उत्तरप्रदेश में आज से कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा होगी शुरू

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरु कर दी है। कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में नई उम्मीद को लेकर तैयारियों में जुट गई है। यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर उसकी नजर है। यहां कांग्रेस आज बुधवार 20 दिसंबर से परिवर्तन यात्रा शुरु करने जा रही है। उत्तर प्रदेश में कुछ बेहतर होने की आस में पार्टी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर राज्य में परिवर्तन यात्रा शुरू करने जा रही है।

रश्मिका मंदाना डीप फेक केस, वीडियो अपलोड करने वाले पकड़ाए

एनिमल फिल्म की अभिनेत्री रेडमिका मंदाना के डीपफेक मामले में चार संदिग्ध के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। एक नए घटनाक्रम को दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उसने चार संदिग्धों का पता लगा लिया है। हालांकि पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि पकड़े गए संदिग्ध डीपफेक प्रोफ़ाइल के निर्माता नहीं है उन्होंने अपलोड किया है। मुख्य साजिशकर्ता की अब भी तलाश जारी है।

भोपाल: MP विधानसभा के विशेष सत्र का तीसरा दिन

सीएम डॉ. मोहन यादव ने शुरू की प्रशासनिक सर्जरी

रायपुर: सीएम विष्णु देव साय ने की प्रशासनिक सर्जरी

मध्यप्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी

लखनऊ: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा आज

लखनऊ: गोरखपुर और बस्ती दौरे पर सीएम योगी

देश में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा

Exit mobile version