लोकसभा चुनाव 2024- पहले चरण की वोटिंग जारी 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान 8 केंद्रीय मंत्रियो का भविष्य दांव पर

breaking-plat

देश के 21 राज्यों की  102 लोकसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। पहले फेज में सबसे ज्यादा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। इस मतदान में  102 सीटों पर कुल 1625 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें 134 महिला उम्मदीवार हैं। पहले चरण की वोटिंग में 8 केंद्रीय मंत्री,एक पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यपाल मैदान में है। पहले इस इसके अलावा सिक्कम और अरूणाचल में विधानसभा चुनावों के लिए भी वोट डाले जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश में छह सीटों पर मतदान जारी

मध्यप्रदेश में छह सीटों पर मतदान जारी है। इनमें से सबसे हॉट और चर्चित सीट छिंदवाड़ा में भी आज ही मतदान हो रहा है। छिंदवाड़ा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की प्रतिष्ठा दावं पर लगी है। कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ यहां से सांसद है और फिलहाल कांग्रेस के उम्मीदवार भी। बीजेपी ने यहां से बंटी साहू को टिकट दिया है । वहीं मंडला सीट पर भी कांटे की टक्कर है यहां पर केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव लड़ रहे हैं।

केजरीवाल की ईडी ने लगाए आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ईडी ने आरोप लगाए है। अरविंद केजरीवाल पर ईडू ने आरोप लगाते हुए कहा है कि केजरीवाल जेल में जमानत पाने के लिए कई तरीके अपना रहे हैं। ईडी ने  दिल्ली की राऊज ऐवेन्यू कोर्ट में जमानत न देने पर जवाब दिया है। ईडी ने कहा है कि केजरीवाल हाई ब्लड शुगर बता रहे हैं और जेल के अंदर जो खाना का रहे हैं वो ब्लड शुगर लेवल को औऱ बढ़ाता है। ईडी के मुताबिक केजरीवाल ये सब जमानत के लिए कर रहे हैं। कोर्ट में चालान पेश करते समय ईडी ने बताया कि केजरीवाल की डाइट में आम पूरी और मिठाई है जिससे सुगर लेवल बढेगा और जमानत के लिए केजरीवाल को आधार भी मिल जाएगा।

इजराइल ने इरान पर किया मिसाइल से हमला

इजराइल ने शुक्रवार सुबह इरान पर मिसाइल ड्रोन्स से हमला किया। भारतीय समय के अनुसार सुबह तकरीबन 6 बजे ये हमला किया गया। अलग अलग न्यूज ऐजेसी के हवाले से ये खबरें आ रही हैं। हांलाकि अभी तक इजराइल ने इसकी कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। खबर हैं कि धमाकों के बाद इरान की कई सारी फ्लाइट को डायवर्ट किया गया।

 

Exit mobile version