ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: पीएम ने की केरल के गुरुवयूर मंदिर में पूजा अर्चना,रामलला की प्राणप्रतिष्ठा,अनुष्ठान का दूसरा दिन,लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक

breaking-news

पीएम ने की केरल के गुरुवयूर मंदिर में पूजा अर्चना

अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के आंध्र प्रदेश-केरल दौरे पर हैं। बुधवार की सुबह पीएम ने केरल के गुरुवयूर मंदिर पूजा अर्चना की और दर्शन किए। इसके बाद वे त्रिप्रयार श्रीराम मंदिर में पूजा करने वाले हैं। फिर दोपहर करीब 12 बजे पीएम मोदी कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड से जुड़े चार हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। बता दें पीएम मोदी मंगलवार 16 जनवरी की शाम को ही केरल पहुंचे थे। शाम को पीएम ने करीब 1.3 किलोमीटर का रोड शो भी किया इसके बाद उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। जिसमें लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई।

रामलला की प्राणप्रतिष्ठा,अनुष्ठान का दूसरा दिन

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान का आज दूसरा दिन है। 7 दिन तक चलने वाले इस अनुष्ठान के पूरा होने पर प्रभु श्री राम की प्रतिमा को प्रतिष्ठित किया जाएगा। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को 22 जनवरी को होना है। यह शुभ घड़ी अब बेहद करीब है। 22 जनवरी को शुभ मुहूर्त में रामजन्मभूमि पर बने भगवान श्री राम के मंदिर में राम लला की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। बता दें इसके लिए मंगलवार 16 जनवरी से ही धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो चुके हैं। इन अनुष्ठानों का बुधवार को दूसरा दिन है। अनुष्ठान के तहत बुधवार को रामलला की नई प्रतिमा मंदिर के अंदर लायी जायेगी। जलयात्रा, तीर्थपूजन और ब्राह्मण-बटुक-कुमारी-सुवासिनी पूजन के साथ वर्धिनीपूजन और कलशयात्रा के बाद बुधवार को रामलला की प्रतिमा को प्रसाद परिसर में भ्रमण कराया जायेगा।

पायलट पिटाई कांड,फ्लाइट में मौजूद दूसरे पैसेंजर ने बयां की सच्चाई—बुजुर्गों की अनदेखी कर रहे थे क्रू मेंबर्स

इंडिगो फ्लाइट में रविवार को पायलट को थप्पड़ मारने की घटना सामने आई थी। लेकिन इस मामले में नया दावा किया जा रहे है। इसी फ्लाइट में सफर कर रहे एक दूसरे यात्री ने घटना की सच्चाई बयां की है। उसने इसके पीछे एयरलाइंस को ही जिम्मेदार ठहराया है। यात्री का नाम सनल विज है जिन्होंने आरोप लगाया कि पैसेंजर की गलती बताकर इंडिगो की ओर से अपने कुप्रबंधन ही नहीं गलतियों को छिपाया जा रहा है। बता दें रविवार 14 जनवरी को इंडिगो की दिल्ली-गोवा फ्लाइट में साहिल कटारिया नामक यात्री ने पायलट को थप्पड़ मार दिया ​था। इस मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि अगले दिन सोमवार 16 जनवरी को उसे जमानत मिल गई।

दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक

मध्यप्रदेश : CM डॉ. मोहन यादव के आज कई कार्यक्रम

भोपाल: मोहन कैबिनेट की बैठक आज

मरुभूमि राजस्थान में फिर शीतलहर का प्रकोप

जयपुर: पूर्वी हवाओं का प्रभाव एक बार फिर राजस्थान में दिखाई दे रहा है। राज्य में एक बार फिर शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है। मौसम विभाग की माने तो बुधवार 17 जनवरी से अगले तीन दिन तक राजस्थान के पूर्वी ही नहीं उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र के कई जिलों में घना कोहरा छाये रहने की संभावना है। वहीं विजिबिलिटी भी 200 मीटर से कम रहने की चेतावनी मौसम विभाग की ओर से जारी की गई है। साथ ही वाहन चालकों को वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है।

मध्यप्रदेश : बर्फीली हवाओं ने MP में बढ़ाई ठिठुरन

 

 

Exit mobile version