ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: संसद की सुरक्षा में चूक, मास्टरमाइंड ने सरेंडर से पहले क्यों नष्ट किये मोबाइल,राजस्थान सीएम, डिप्टी सीएम शपथ समारोह आज, पीएम मोदी होंगे शामिल,दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

breaking news today

संसद की सुरक्षा में चूक, मास्टरमाइंड ने सरेंडर से पहले क्यों नष्ट किये मोबाइल

संसद सुरक्षा चूक के मामले में द‍िल्‍ली पुल‍िस ने हमले के मास्‍टरमाइंड ललित मोहन झा को ग‍िरफ्तार कर लिया है। ललित मोहन झा ने देर रात खुद ही थाने पहुंचकर समर्पण किया। बता दें चार अन्‍य आरोप‍ियों के ख‍िलाफ दिल्ली पुल‍िस ने आतंकवाद निरोधक कानून के साथ IPC की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस घटना का मुख्य साजिशकर्ता ललित मोहन झा ही है जो अब तक फरार चल रहा था। जिसे पकड़ने के लिए पुलिस कई स्थानों पर दबिश डाल रही थी। बता दें यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है जो गैर जमानती है। हालांकि मास्टरमाइंड ललित झा ने राजस्थान से दिल्ली आकर सरेंडर तो कर दिया लेकिन इससे पहले उसने चारों आरोपियों के मोबाइल फोन को नष्ट कर दिये थे। ऐसे में पुलिस को किसी बड़ी साजिश का शक है। जांच को भटकाने के लिए संभवत: उसने ऐसा किया है।

राजस्थान: सीएम, डिप्टी सीएम शपथ समारोह आज, पीएम मोदी होंगे शामिल

एमपी छत्तीसगढ़ के बाद आज राजस्थान में नए मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जायेगा। सीएम तौर पर भजनलाल शर्मा शपथ ग्रहण करेंगे। आज शुक्रवार 15 दिसंबर को होने जा रहे इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे। राजधानी जयपुर के रामनिवास बाग अल्बर्ट हॉल में राज्यपाल कलराज मिश्र सीएम और दोनों डिप्टी सीएम को शपथ दिलायेंगे। राजस्थान में नए सीएम की शपथ लेने जा रहे भजनलाल शर्मा का आज बर्थडे भी है। इस मौके पर सीएम बनने वाले वे पहले सियासी दिग्गज हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज राजस्थान में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर जाएंगे। शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कई दिग्गज नेता शामिल रहेंगे।

दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरबा लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ

राजस्थान की बीजेपी सरकार में दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। राजस्थान में पहली बार हो रहा है जब दो उपमुख्यमंत्री बनेंगे। राजघराने से ताल्लुक रखने वाली दीया कुमारी ने उच्च शिक्षा हासिल की है। दीया की स्कूली शिक्षा मॉडर्न स्कूल नई दिल्ली और जी.डी सोमानी मेमोरियल स्कूल मुंबई के साथ महारानी गायत्री देवी गर्ल्स पब्लिक स्कूल जयपुर से हुई है। इसके साथ ही उन्होंने लंदन के चेल्सिया स्कूल ऑफ आर्ट्स से फाइन आर्ट्स में डिप्लोमा भी हासिल किया है। इस सब के बाद दीया कुमारी ने गुलाबी शहर जयपुर की एमिटी यूनिवर्सिटी से फिलोसॉफी में डॉक्टरेट की डिग्री भी ली है। उनके निजी जीवन की बात करें तो 30 जनवरी 1971 को जन्मी दीया कुमारी के तीन बच्चे हैं। दीया कुमारी के पिता भवानी सिंह भारतीय सेना में अधिकारी रह चुके हैं। वे राजा मान सिंह द्वितीय और गायत्री देवी की पोती हैं। दीया कुमारी की शादी नरेंद्र सिंह से हुई थी हालांकि 2018 में दोनों का तलाक हो चुका है।

आज से दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज शुक्रवार 15 दिसंबर से शुरू हो रहा है। यह विशेष सत्र बेहद ही खास होगा क्योंकि बजट सत्र के बाद ये पहला सत्र होने जा रहा है जिसमें प्रश्नकाल भी रखा जाएगा। इस मामले को लेकर सत्तापक्ष पर विपक्षी पार्टी भाजपा निशाना साध सकती है। इसके अलावा सदन की बैठक में कई विशेष मामले नियम 280 के तहत विशेष उल्लेख में उठाए जाएंगे।

मध्यप्रदेश: सीएम डॉ मोहन यादव सरकार का फैसला

मध्यप्रदेश %16 दिसंबर से शुरू होगी विकसित भारत संकल्प यात्रा

मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का राजस्थान दौरा

मध्यप्रदेश : कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा एमपी में नेता प्रतिपक्ष

मध्यप्रदेश : बादल छटने के बाद प्रदेश में लगातार बढ़ रही है ठिठुरन

Exit mobile version