ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: आज 1 अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष प्रारंभ, एलपीजी के दाम में कटौती,छिंदवाड़ा महापौर ने भी छोड़ा कमलनाथ का हाथ

breaking-plat

आज 1 अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष प्रारंभ, एलपीजी के दाम में कटौती

आज 1 अप्रैल से नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही देश में कई बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे जो आज से ही लागू भी हो गए हैं। यह बदलाव सीधे आपकी आर्थिक पक्ष से जुड़े हुए हैं। जिसमें एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती से लेकर आपके क्रेडिट कार्ड और एनपीएस के साथ ही कई नियम बदल दिये गये हैं। बता दें ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी के दाम में संशोधन करती हैं। दामों में कभी कम तो कभी ज्यादा परिवर्तन होता है। इस महीने अप्रैल के पहले दिन कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया है। हालांकि ये बदलाव घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर नहीं है। बल्कि 19 किलोग्राम वाले व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमतों में किया है। जिसमें 1 अप्रैल से दिल्ली में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 30.50 रुपये कम होकर 1764.50 रुपये हो गये हैं। जबकि कोलकाता में 32 रुपये कम हुए है और वहां अब 1879 रुपये में सिलेंडर मिलेगा। इसी तरह मुंबई की बात करें तो मुंबई में एक सिलेंडर के दाम में 31.50 रुपये की कटौती की गई है। जिससे दाम घटकर 1717.50 रुपये और चेन्नई में 30.50 रुपये की कमी के साथ करीब 1930 रुपये हो गए हैं।

कम नहीं हो रहीं कमलनाथ की मुश्किलें, छिंदवाड़ा महापौर विक्रम ने भी छोड़ी कांग्रेस

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ को एक बड़ा झटका लगा है। छिंदवाड़ा से कांग्रेस के महापौर विक्रम अहाके ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। विक्रम अहांके ने मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ले ली है। बता दें मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ और कांग्रेस की परेशानी बढ़ती जा रही हैं। खासतौर पर छिंदवाड़ा जिले में कमलनाथ के करीबी नेता एक के बाद एक पार्टी और कमलनाथ का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। बता दें पिछले करीब 10 दिन में ही छिंदवाड़ा जिले में 100 से अधिक कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा है। अब एक बार फिर कांग्रेस और कमलनाथ को बड़ा झटका छिन्दवाड़ा के महापौर विक्रम अहांके ने दिया है।

केजरीवाल की ED रिमांड खत्म !

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी एक बार फिर केजरीवाल को रिमांड खत्म होने पर पेश करने वाली है। पिछली सुनवाई में केजरीवाल ने अपनी पैरवी स्वयं की थी। बता दें दिल्ली आबकारी नीति घोटाले संबंधित मनी लांड्रिंग केस में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। उनकी रिमांड अवधि आज सोमवार 1 अप्रैल को समाप्त हो रही है। ऐसे में ईडी की टीम केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश करने वाली है।

ज्ञानवापी केस, पूजा पर रोक वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

ज्ञानवापी मामला, तहखाने में पूजा पर रोक की मांग को लेकर मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जिस पर आज सुनवाई होगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट के पिछले 26 फरवरी वाले फैसले को चुनौती दी गई है। इस फैसले में पूजा की अनुमति दी गई थी।

Exit mobile version