ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: दिग्विजय सिंह के खिलाफ इंदौर में FIR दर्ज,गृहमंत्री शाह की रैली पर फिरा पानी, BJP दक्षिण राज्यों को लेकर बनाएगी रणनीति

breaking news today

दिग्विजय सिंह ने की गुरु गोलवलकर को लेकर टिप्पणी,इंदौर में FIR दर्ज

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को एक तस्वीर के साथ संघ के गुरु गोलवलकर को लेकर ट्वीट करना महंगा पड़ सकता है। दिग्विजय सिंह के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए इंदौर में FIR दर्ज कराई गई है। शिकायती आवेदन फरियादी अधिवक्ता राजेश जोशी द्वारा दिया गया है। जिस आधार पर पुलिस ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ धारा 153 ए, 469 ,500 और 505 आइपीसी के तहत एफआईआर दर्ज की है। बता दें दिग्विजय सिंह ने शनिवार की सुबह सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी। इस पोस्ट में उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा’गुरु गोलवलकर जी के दलितों-पिछड़ों के साथ मुसलमानों के लिए और राष्ट्रीय जल जंगल जमीन पर अधिकार पर क्या विचार थे अवश्य जानिए।

बारिश के चलते दिल्ली में गृहमंत्री शाह की रैली रद्द

दिल्ली में बीजेपी के महासंपर्क अभियान के तहत रविवार को गृह मंत्री अमित शाह बड़ी रैली आयोजित की गई थी। लेकिन मौसम विभाग की ओर से भारी की चेतावनी जारी की गई है। इसको देखते हुए बीजेपी ने ये रैली रद्द कर दी है। बता दें दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। इससे कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग की ओर से रविवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

टोरंटो वाणिज्य दूतावास के बाहर भारतीयों खालिस्तानियों के विरोध में लगाए नारे

भारतीय दूतावासों के बाहर खालिस्तानियों का प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। खालिस्तान समर्थकों ने शनिवार 8 जुलाई को कनाडा के टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन किया था। इसके जवाब में भारतीय समुदाय के लोगों ने टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर तिरंगे के साथ खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों को जवाब दिया। इतना ही नहीं भारतीयों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

बीजेपी की दक्षिण के राज्यों की बैठक आज

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आज बीजेपी की तीसरी बैठक हैदराबाद में होगी। ये बैठक 6 जुलाई से चल रही है। रविवार को होने वाली बैठक में दक्षिण के राज्यों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। मीटिंग में केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा,अंडमान, लक्षद्वीप, तेलंगाना के नेताओं को बुलाया गया है।

कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ली देहरादून हाईवे पर भाारी वाहनों पर रोक

यूपी के मेरठ में कांवड़ियों की यात्रा को देखते हुए दिल्ली-देहरादून हाईवे भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया है। कांवड़ियों के संख्या बढ़ने के बाद इस हाईवे को वन-वे किया जा सकता है। हाईवे ही नहीं शहर के अंदर पुलिस बल की ड्यूटी लगाई है। जिससे कांवड़ियों को किसी तरह की की परेशानी ना हो। वहीं भारी वाहनों को गाजियाबाद के साथ मुजफ्फरनगर में रोक दिया गया है। मेरठ के यातायात एसपी जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि गाजियाबाद, मुजफ्फर नगर और हरिद्वार पुलिस से लगातार संपर्क है।

एमपी और राजस्थान समेत 23 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

देश के उत्तरी और पश्चिमी राज्यों में इन दिनों भारी बारिश की सिलसिला जारी है। मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटे में एमपी और राजस्थान के साथ 23 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल के लाहौल और स्पीति में बाढ़ और एवलांच की चेतावनी जारी की है।

Exit mobile version