ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज भरेंगी सुखोई-30 एमकेआई में उड़ान,पीएम मोदी का तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक दौरा

breaking news

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शनिवार को तेजपुर वायुसेना स्टेशन से सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान से उड़ान भरने वाली हैं। इस तरह से तीनों सेनाओं की सुप्रीम कमांडर होने के कारण उन्हें सेना की ताकतों, हथियारों के साथ नीतियों से अवगत कराया जाता है।जानकारीके अनुसार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आठ अप्रैल तक असम के दौर पर हैं। राष्ट्रपति तेजपुर वायुसेना स्टेशन से आठ अप्रैल 2023 को सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान से उड़ान भरेंगी।

पीएम नरेंद्र मोदी का तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक दौरा, तमिलनाडु को देंगे वंदे भारत की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 अप्रैल को दक्षिण भारत के तीन राज्यों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी इन दो दिनों में तेलंगाना, तमिलनाडु का दौरा करेंगे। जिसके बाद कर्नाटक जाएंगे। इस दौरान पीएम राज्यों को कई बड़ी सौगात देंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी शनिवार 8 अप्रैल को तमिलनाडु जाएंगे। वे दोपहर करीब 3 बजे चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां चेन्नई एयरपोर्ट के न्यू इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद शाम चार बजे एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे जहां वे चेन्नई-कोयम्बटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा चेन्नई में ही पीएम मोदी श्री रामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ समारोह में भी शामिल होंगे और एक सार्वजनिक कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

अडाणी टोटल गैस लिमिटेड लिमिटेड ने घटाए CNG/PNG के दाम

सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बड़ी कटौती हुई है। सीएनजी की कीमत 8 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी की कीमत 5 रुपये प्रति घन सेंटीमीटर तक कम हुआ है। केंद्रीय कैबिनेट डॉमेस्टिक गैस प्राइसिंग के नए फॉर्मूले को लागू करने के एक दिन बाद गैस की कीमते घटी है। अडानी टोटल गैस लिमिटेड ने CNG की कीमत में 8.13 रुपए प्रति किलोग्राम और PNG की कीमत में 5.06 रुपए प्रति घन सेंटीमीटर तक की कमी की है। नई कीमतें 8 अप्रैल को रात 12 बजे से लागू कर दी गई हैं।

दुनिया को​ फिर कोरोना का XBB.1.16 वैरिएंट की चिंता,इस वैरिएंट से ही बढ़ रहे भारत में कोरोना केस

कोरोना वायरस के XBB.1.16 Omicron वैरिएंट के बारे में एक नई जानकारी सामने आई है। एक अध्ययन में बताया गया है कि यह वैरिएंट इंसानों में तेजी से फैलने की क्षमता रखता है और भविष्य में यह दुनियाभर में फैलेगा। भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के पीछे भी यही वैरिएंट है। स्टडी के मुताबिक यह वेरिएंट XBB.1 वेरिएंट के मुकाबले 1.27 गुना और XBB.1.5 वेरिएंट के मुकाबले 1.17 गुना तेजी से इंसानों में फैलता है। इस वैरिएंट में कई प्रकार के एंटी-सार्स एंटीबॉडी के प्रति प्रतिरोधक क्षमता है। इस वेरिएंट को कई देशों में मार्च के आखिर में पेश किया गया था। तभी से इस वैरिएंट पर WHO नजर रख रहा है।

Exit mobile version