ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: मद्रास ​यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी राष्ट्रपति,पीएम करेंगे अमृत भारत स्टेशन योजना लॉन्च,ज्ञानवापी सर्वे रविवार को भी जारी

breaking news today

राष्ट्रपति मुर्मू आज करेंगी मद्रास ​यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह में शिरकत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तमिलनाडु और पुडुचेरी की अपनी यात्रा के तहत चेन्नई के दौर पर हैं। राष्ट्रपति रविवार को चेन्नई में मद्रास विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। राष्ट्रपति मुर्मू मद्रास विश्वविद्यालय के 165वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी। राष्ट्रपति रविवार को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक चेन्नई के कलैवनार अरंगम में मौजूद रहेगी।

पीएम मोदी आज करेंगे अमृत भारत स्टेशन योजना लॉन्च

पीएम नरेन्द्र मोदी रविवार को देशभर के 508 स्टेशनों के नवीनीकरण वाली योजना को लांच करेंगे। इससे देश के 508 रेलवे स्टेशनों की सूरत बदलेगी। पीएम मोदी इनके पुनर्विकास की नींव रखेंगे। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत ये सभी रेलवे स्टेशन री-डेवलप किए जाएंगे। इस दौरान आने वाले 40 साल की प्लानिंग करते हुए इस स्टेशनों को फिर से बनाया जा रहा है।

ज्ञानवापी सर्वे रविवार को के दिन भी जारी,तहखाने पहुंचे एएसआई की टीम

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण का सर्वे आज रविवार को भी किया जा रहा है। एएसआई की टीम रविवार सुबह ही ज्ञानवापी में दाखिल हो चुकी थी। इससे पहले शनिवार को भी वैज्ञानिक सर्वेक्षण का काम ज्ञानवापी परिसर में 8 बजे शुरू हुआ था। इस बीच अधिवक्ता राजेश मिश्रा की ओर से जानकारी दी गई है कि एएसआई की टीम ने शनिवार को ज्ञानवापी परिसर में सर्वे कार्य शुरू करते हुए साढ़े 5 घंटे परिसर में बिताए। सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद सर्वे टीम आज रविवार को व्यासजी के तहखाने में साक्ष्य जुटाएगी। तहखाने में लगातार दूसरे दिन दोपहर तक सर्वे का काम चलने की संभावना है। वहीं हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने बताया कि इससे पहले शनिवार को पश्चिमी दीवार से लेकर बैरिकेडिंग तक के क्षेत्र में मौजूद घास हटाए गई थी। तहखाना साफ किया गया अब एग्जॉस्ट लगाया जा रहा है।

यूक्रेन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान की खोज, भारत के डोभाल भी हुए शामिल

यूक्रेन में चल रहे संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के लिए सऊदी अरब की राजधानी जेद्दा में 40 देशों के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी मिले। दो दिनी बैठक में भारत की ओर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने हिस्सा लिया। वहीं सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने इसकी मेजबानी की। बैठक में अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलीवन के साथ चीन के यूरेशियाई मामलों के विशेष दूत ली हुई के साथ कई देशों के एनएसए इसमें शामिल थे।

Exit mobile version