ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:महाराष्ट्र में महापॉलिटिक्स ड्रामा चालू आहे, पीएम मोदी का चुनावी राज्यों का दौरा, सैफ चैंपियनशिप फिर भारत के नाम

breaking news today

महाराष्ट्र में महापॉलिटिक्स ड्रामा चालू आहे, दोनों पवार गुट दिखाएंगे आज ‘पावर’

महाराष्ट्र में एनसीपी में दो फाड के बाद ये लड़ाई पवार बनाम पवार में बदल गई है। इस बीच आज बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार और राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने अपने समर्थक विधायकों , सांसदों की अलग अलग बैठक बुलाई है। शरद पवार गुट की बैठक दोपहर एक बजे दक्षिण मुंबई के यशवंतराव चव्हाण केंद्र में बुलाई गई तो वहीं अजित गुट की बैठक उपनगरीय बांद्रा के भुजबल नॉलेज सिटी में होगी।

पीएम मोदी का चुनावी राज्यों का दौरा,पहले जाएंगे छत्तीसगढ़ आदिवासी बहुल राज्य केो देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी राज्यों का दौरा करने वाले हैं। वे 7 और 8 जुलाई को छत्तीसगढ़ के साथ राजस्थान और तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे। पीएम यूपी भी जाएंगे। इस दौरान वे लगभग 50 हजार करोड़ रुपये की करीब 50 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर इन राज्यों को सौगात देंगे। बता दें उत्तर प्रदेश को छोड़कर इन सभी राज्यों में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को सबसे पहले रायपुर पहुंचेंगे। जहां वह रायपुर विशाखापत्तनम कॉरिडोर के छह लेन के खंडों सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

राजस्थान में सरकार के खिलाफ बीजेपी का बड़ा प्रदर्शन आज

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नज़दीक आने के साथ ही बीजेपी हर मोर्चे पर गहलोत सरकार को घेरने की रणनीति के तहत काम कर रही हैं। पिछले माह जयपुर में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी ने बड़ा प्रदर्शन किया था। वहीं अब बीजेपी महिला अत्याचार से जुड़े मुद्दे पर बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। इस प्रदर्शन की अगुवाई बीजेपी का महिला मोर्चा करेगा। 5 जुलाई को होने वाले इस प्रदर्शन में महिला मोर्चे की कार्यकर्ता थाली बजाकर गहलोत सरकार को जगाने का काम करेगी

सीधी पेशाब कांड,सीएम शिवराज सख्त, बताया मानवता को कलंकित करने वाली घटना

सीधी में आदिवासी पर पेशाब करने के मामले में सीएम शिवराज सख्त नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराध के लिए कठोरतम सजा कठोरतम शब्द भी कम है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कठोरतम सजा दी जाए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। ऐसी कार्रवाई जो उदाहरण बने। अपराधी को कोई जाति नहीं होती। कोई धर्म नहीं होता और ना कोई पार्टी होती है। अपराधी केवल अपराधी है। उसे सजा मिलेगी।

आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार

पेशाब कांड में आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को रात दो बजे गिरफ्तार किया। कुंबरी के खेर हवा गांव में पकड़ा गया। प्रवेश शुक्ला ने आदिवासी युवक पर पेशाब किया था। सीएम शिवराज ने दिए हैं एनएसए लगाने के निर्देश। आरोपी के घर बुलडोजर चलाने के भी निर्देश दिए।

भारतीय फुटबॉल टीम ने किया सैफ चैंपियनशिप टूर्नामेंट को अपने नाम

गोलकीपर गुरप्रीत सिंह के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय फुटबॉल टीम सैफ चैंपियनशिप टूर्नामेंट जीतने में कामयाब हो गई है। बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में मंगलवार चार जुलाई को कुवैत को पेनल्टी शूटआउट में हराया है। भारतीय टीम की ये लगातार दूसरी जीत है। वहीं कुल नौवीं बार खिताब पर कब्जा किया है। बता दें निर्धारित 90 मिनट तक दोनों टीमें एक एक की बराबरी पर थी। 30 मिनट के अतिरिक्त टाइम में भी कोई भी टीम दूसरा गोल नहीं कर सकी। मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट में हुआ जिसमें वहां भारत ने 5.4 से मैदान जीत लिया।

एमपी यूपी के साथ देश के 26 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

देश भर में मानसून छा गया है। अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत 26 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। देश में अब तक सामान्य से 9ः कम बारिश हुई है। गुजरात और राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। गुजरात में 301 मिमी, जो सामान्य से 111 प्रतिशत ज्यादा है।
राजस्थान में 170 मिमी जो सामान्य से 142 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है। वहीं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में सबसे कम बारिश हुई है। तेलंगाना में 71 मिमी जो सामान्य से 53 प्रतिशत कम है। आंध्र प्रदेश में 78 मिमी बारिश हुई। इधर दिल्ली में खराब मौसम के कारण तीन फ्लाइट्स को दिल्ली से डायवर्ट किया गया। 1 को लखनऊ और 2 फ्लाइट्स को अमृतसर एयरपोर्ट रवाना किया गया।

Exit mobile version