ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: प्रधानमंत्री आवास के ऊपर उड़ा ड्रोन , SPG ने दिल्ली पुलिस को दी सूचना,मोदी कैबिनेट की बैठक आज,अजित पवार और 8 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दायर

breaking news today

दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर उड़ा ड्रोन , SPG ने दिल्ली पुलिस को दी सूचना

दिल्ली में प्रधामनंत्री आवास नो फ्लाइंग जोन में शामिल है। ऐसे में सोमवार को यहा आसमान में ड्रोन के उड़ने की सूचना मिली है। सुबह करीब साढ़े 5 बजे एसपीजी ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस से संपर्क किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस सतर्क नजर आ रही है। हालांकि काफी देर मशक्कत के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। मामले की जांच जारी है।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक आज

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की कई दौर की बैठकों के बाद केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल की संभावना नजर आ रही है। इसे लेकर जारी चर्चा के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सोमवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक दिल्ली के प्रगति मैदान में नवनिर्मित सम्मेलन कक्ष में होने की उम्मीद है। बता दें अजित पवार के अपनी पार्टी के कई विधायकों के साथ महाराष्ट्र् की बीजेपी शिवसेना सरकार में शामिल होने और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के रणनीतिकारों से जुड़ी बंद कमरे में हुई कई बैठकों के बाद मंत्रिपरिषद में फेरबदल की संभावनाओं को बल मिला है।

NCP किसकी इसे लेकर कानूनी जंग, अजित पवार और 8 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दायर

1999 में शरद पवार ने जिस एनसीपी को स्थापित किस था उसे अब विभाजन का सामना करना पड़ रहा है। उनके भतीजे अजित पवार ने अलग राह चुनते हुए डिप्टी सीएम के रूप में शिवसेना.भाजपा सरकार का दाम थाम लिया। उनके साथ सरकार में छगन भुजबल ही नहीं दिलीप वलसे पाटिल जैसे शरद पवार के खास नेता सहित एनसीपी के 8 विधायकों को मंत्री पद दिया गया है। इस बीच महाराष्ट्र एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल ने रविवार देर रात प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा एनसीपी ने अजित पवार और 8 अन्य विधायकों के खिलाफ विधानसभा में अयोग्यता याचिका दायर की है। अयोग्यता याचिका विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर को भेज दी है। इसके साथ ही चुनाव आयोग को भी एक ई.मेल भेजकर इसकी सूचना दी गई है। जिसमें कहा गया है एनसीपी का रैंक और फ़ाइल पार्टी के मुखिया शरद पवार के पास है।

NCP में दो फाड़ के बाद सतारा में शरद पवार की रैली आज

एनसीपी से अजित पवार की बगावत ने महाराष्ट्र् की राजनीति में हलचल मचा दी है। अजित ने शिंदे सरकार का दामन थाम लिया है। अजित पवार अपने साथ 18 विधायक लेकर शिंदे सरकार में शामिल हुए हैं। उन्होने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ भी ली है। अजित का दावा है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। इस तरह एनसीपी में दो फाड़ होने के बाद पार्टी चीफ शरद पवार आज सोमवार को सतारा के दौरे पर रहेंगे। यहां वे अपने गुरु यशवंतराव चव्हाण का आशीर्वाद लेकर सतारा के कराड में रैली को संबोधित करेंगे।

देश के सभी हिस्सों में पहुंची मानसूनी फूहार,आज कई राज्यों में बारिश के आसार

देशभर के सभी हिस्सों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। पिछले 23 साल में यह तीसरी बार हो रहा है कि जब मॉनसून ने 2 जुलाई को ही देश के सभी हिस्सों को कवर कर लिया। इससे पहले साल 2001 और इसके बाद 2002 में ऐसा हो चुका है। 2001 और 2009 में मॉनसून 3 जुलाई को पहुंचा था। फिलहाल की ात करें तो मॉनसून का असर पूरे देश में दिख रहा है। कहीं हल्की बारिश तो कहीं झमाझम भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने जुलाई महीने में सामान्य मॉनसून का भी पूर्वानुमान जताया है। इस बीच दिल्ली में आज सोमवार 3 जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Exit mobile version