ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:जयपुर एक्सप्रेस में फायरिंग,RPF कॉन्स्टेबल ने 4 लोगों को मारी गोली,लोकसभा में दिल्ली ट्रांसफर ऑर्डिनेंस बिल आज ,PM को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार

breaking news today

जयपुर एक्सप्रेस में फायरिंग,RPF कॉन्स्टेबल ने 4 लोगों को मारी गोली

महाराष्ट्र के पालघर में जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन में आरपीएफ एक जवान ने अपने ही साथी पर फायरिंग कर दी। जिससे चार लोगों की मौत हो गई है। ट्रेन गुजरात से मुम्बई जा रही थी। मरने वालों में RPF के एक जवान और तीन यात्री शामिल हैं। चेतन नाम के RPF कॉन्स्टेबल ने गोली चलाई है। गोलीबारी की यह वारदात वापी से बोरीवलीमीरा रोड स्टेशन के बीच हुई है। इसके बाद मीरा रोड बोरीवली के बीच GRP मुम्बई के जवानों ने आरोपी कॉन्स्टेबल को हिरासत में ले लिया है। उसके बाद आरोपी को बोरीवली पुलिस स्टेशन में लाया गया। जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

लोकसभा में आज पेश होगा दिल्ली ट्रांसफर ऑर्डिनेंस बिल

दिल्ली सरकार के अधिकारों और सेवा से जुड़ा बिल लोक सभा सांसदों को सर्कुलेट कर दिया गया है। यह बिल सोमवार को लोक सभा में पेश हो सकता है। गृह मंत्री अमित शाह लोक सभा में पेश कर सकते हैं। दिल्ली सरकार इस विधेयक का विरोध कर रही है। ऐसे में अगर सोमवार को जब ये बिल लोकसभा में पेश होगा तो सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिल सकता है।

पीएम को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार, तिलक स्मारक ट्रस्ट करेगा सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 1 अगसत को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। तिलक स्मारक ट्रस्ट की ओर से यह कार्यक्रम 1 अगस्त को पुणे के एसपी कॉलेज मैदान में आयोजित किया जाना है। ट्रस्ट से जुड़े रोहित तिलक ने कहा है कि शरद पवार इस समारोह में उपस्थित रहने के लिए सहमत हो गए हैं, लेकिन यह पुरस्कार ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी दीपक तिलक के हाथों दिया जाता है।

शिवसेना के नाम, चुनाव चिन्ह विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

एकनाथ शिंदे गुट को आधिकारिक शिवसेना का दर्जा देने वाले इलेक्शन कमीशन के फैसले के खिलाफ उद्धव गुट की याचिका पर आज 31 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सीजेआई डी.वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पी.एस. नरसिम्हा की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। बता दें चुनाव आयोग की ओर से पिछली 17 फरवरी को एकनाथ शिंदे को शिवसेना का नाम और चिन्ह इस्तेमाल करने की इजाजत दी थी। इस फैसले पर उद्धव गुट ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। उद्धव गुट के वकील अमित आनंद तिवारी की ओर से याचिका दाखिल कर कोर्ट से तत्काल सुनवाई की अपील की गई थी। जिसमें चुनाव आयोग के फैसले को रद्द करने की मांग की गई।

कमलनाथ आज दिल्ली में बनाएंगे वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनावी रणनीति

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां जुटी हुई हैं। बीजेपी ने अपने चुनाव अभियान समिति का ऐलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस भी जल्दी ही अपने चुनाव अभियान समिति और स्क्रीनिंग कमेटी का गठन करने जा रही है। इसके लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आज 31 जुलाई को नई दिल्ली में पार्टी के सीनियर लीडर्स के साथ बैठक करेंगे। कांग्रेस की रणनीति है कि स्क्रीनिंग कमेटी के गठन के साथ ही पहले चरण में मध्य प्रदेश की 66 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाए।

तेलंगाना में बाढ़ से हालात बिगड़े,केन्द्रीय टीम आज लेगी हालात का जायजा

तेलंगाना में बाढ़ से हालात बिगड़ गये हैं। ऐसे में बाढ़ से हुए नुकसान के आकलन के लिए केंद्र की एक टीम आज सोमवार को राज्य का दौरा करेगी। केंद्रीय पर्यटन मंत्री और राज्य भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने कहा राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने दिल्ली में मुलाकात के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह निर्णय लिया है।। किशन रेड्डी ने कहा कि अमित शाह ने गृह सचिव को बाढ़ से हुए नुकसान के आकलन के लिए तुरंत एक उच्चस्तरीय टीम तेलंगाना भेजने का निर्देश दिये थेे। टीम में कई मंत्रालयों के अधिकारी शामिल होंगे।

Exit mobile version