ब्रेकिंग न्यूज अप़़डेट:अमृतपाल ने फिर जारी किया वीडियो, IPL की कामेंट्री होगी 13 भाषाओं में

Breaking News

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिन के दौरे पर हरिव्दार जाऐंगे। अमित शाह यहां गुरूकुल कांगडी यूनिवर्सिटी के  दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। यहां  गृहमंत्री शाह को विद्या मार्तंड  उपाधि की जाएगी। यूनिवर्सिटी का ये 113 वां दीक्षांत समारोह है।

इसके बाद गृहमंत्री पतंजलि यूनिवर्सिटी के समारोह में शामिल होंगे जहां 100 सन्यासी और 500 ब्रहम्चारी सन्यासियों को दीक्षा दी जाएगी। इन सभी सन्यासियों को बाबा रामदेव ने दीक्षा दी है।

अमृतपाल ने फिर जारी किया वीडियो कहा कहा सरबत खालसा बुलाए

वारिश पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल ने वीडियो जारी कर कहा है कि –मैं बिल्कुल ठीक हूं मेरा कोई बाल भी बांका नहीं कर सका। मेरी गिफ्चारी ऊपर वाले है के हाथ है। अमृतपाल के वीडियो  सिख समाज को लेकर भी चिंता जाहिर की गई है। अमृतपाल ने वीडियो में धर्मगुरूओं से मांग की है कि सरबत खालसा मतलब कि धर्म संसद बुलाई जाऐ। अकाल तख्त के जत्थेदार से मांग करते हुए अमृतपाल ने कहा है कि-इस सरबत खालसा में देश विदेश के सिखों को शामिल होने के लिए कहा जाए।

खबर है कि अमृतपाल धर्म गुरूओं के जरिए सरेंडर करना चाहता है। लेकिन उसने कुछ  शर्ते भी रखी हैं। सरेंडर की खबरों के बीच पुलिस ने पंजाब में धर्म स्थानों पर फोर्स तैनात कर दी है।

भागवत ने कहा सनातन को सर्टिफिकेट नहीं

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने हरिद्वार में कहा कि सनातन को किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। मोहन भागवत पतिंजली यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने हरिद्वार पहुंचे थे। मोहन भागवत से सन्यासियों को कहा कि आज आप भगवा रंग धारण कर रहे हैं.। भगवा रंग देश की शान है और आप सन्सायी इसे धारण करके देश का मान बढ़ा रहे हैं। भागवत ने कहा कि भगवा रंग समय और देश की कसौटी पर खरा उतरा है। हमें भगवा धारण कर लोगों को सनातन समझाना है। सनातन को किसी सर्टिफिकेट के जरूरत नहीं है।

IPL की कामेंट्री अब 13 भाषाओं में

IPL  की कामेंट्री अब 13 भाषाओं में होगी। मतलब कि अब हिदीं इंगलिश के अलावा IPL  को आप तेहर भाषाओं में सुन सकेंगे। ये 13 भाषाऐं में भोजपुरी, उड़िया, पंजाबी भाषाऐं होंगी । इसके अलावा स्टार सपोर्टस पर हिंदी, इंगलिश,तमिल तेलगू कन्नड़, मराठी, बंगाली , मलयालय और गुजराती भाषाऐं शामिल हैं।

इस बार कई दिग्गज खिलाड़ी भी कामेंट्री करेंगे। कई सारे चहेरे हाथ में बल्ले की बजाए कामेंट्री के माइक के साथ दिखाई देंगे। IPL का 16 वां सीजन शुक्रवार 31 मार्च से  शुरू हो रहा है।

 

 

 

Exit mobile version