ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: नूंह में आज से G20 शेरपा बैठक,दिल्ली में जी-20 समिट की फुल ड्रेस रिहर्सल,बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा का आज से आगाज

breaking-plat-1-750x375

नूंह में G20 शेरपा बैठक,7 सितंबर तक होगा मंथन

हरियाणा के नूंह जिले में चौथी G20 शेरपा बैठक रविवार से शुरू हो रही है। बैठक 7 सितंबर तक होगी। टौरू के पास आईटीसी ग्रैंड भारत होटल और लेमन ट्री होटल हो रही बैठक को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली गई हैं। हरियाणा सरकार की ओर से सिरहौल बॉर्डर से खेड़की दौला टोल प्लाजा, रामपुरा फ्लाईओवर तक के रास्ते पर विशेष सजावट की गई। अधिकारियों ने बताया कि बैठक के लिए खेड़की दौला टोल प्लाजा के दोनों तरफ दो-दो लेन बनाई गई हैं। जी20 सदस्य देशों के अलावा आमंत्रित देशों के शेरपा और दूसरे प्रतिनिधि उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेंगे।

जी-20 समिट को लेकर पुलिस की फुल ड्रेस रिहर्सल

राजधानी दिल्ली में जी-20 समिट को लेकर चल रही तैयारियों के बीच रविवार को फिर पुलिस की फुल ड्रेस रिहर्सल होनी है। इसलिए आज यानी 3 सितंबर को कई रास्तों पर यातायात प्रभावित होने की प्रबल संभावना है। हालांकि, लोगों को परेशानी से बचाने के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके अलावा पुलिस ने लोगों से मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करने का अनुरोध भी किया है। रविवार के लिए जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक पुलिस रविवार को तीन रिहर्सल करेगी।

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा का आज से आगाज

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। इसका आगाज आज रविवार को चित्रकूट की धरती से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी की यह पहली जन आशीर्वाद यात्रा है जो चित्रकूट से प्रारंभ हो रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसे हरी झंडी दिखाएंगे। हालांकि पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस यात्रा को हरीझंडी दिखाकर रवाना करने वाले थे लेकिन किन्हीं कारणों से अब वे इस कार्यक्रम में नहीं आ रहे हैं। नड्डा आज चित्रकूट के मझगवां से प्रदेश की पहली जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे। बता दें कि बीजेपी चुनाव के ठीक पहले मप्र में 5 जन आशीर्वाद यात्राएं निकाल रही हैं। इनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होकर ह​रीझंडी दिखाएंगे। इस दौरान जनता को बताया जाएगा कि केंद्र और राज्य सरकार ने उनके लिए क्या किया है। बता दें पिछले 2018 के चुनाव के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अकेले ही पूरे प्रदेश में जनआशीर्वाद यात्रा लेकर निकलते थे।

ओडिशा में आसमान से गिरी गाज, 10 की मोत

ओडिशा में बड़ा हादसा हुआ है। राज्य के छह जिलों में बिजली गिरने से 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस दौरान 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनकी हालत नाजुक है। ओडिशा सरकार के अनुसार खोरधा में 4, बोलंगीर में 2, अंगुल में 1, बौध में 1, जगतसिंहपुर में 1 ढेंकनाल 1 और की मौत और 3 घायल हुए हैं।

Exit mobile version