ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:लड़खड़ा कर गिरे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन,मोदी के मन की बात डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर आज, सिद्धारमैया कैबिनेट की दूसरी बैठक में 5 गारंटी पर मुहर

breaking news

फिर लड़खड़ा कर गिरे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक बार फिर लड़खड़ा का जमीन पर गिर पड़े। अमेरिकी राष्ट्रपति की उम्र 80 साल है। वे पिछले दो साल में पांचवी बार इस तरह लड़खड़ा कर गिरे हैं। जिससे विरोधी अब उनकी बढ़ती उम्र के साथ गिरती सेहत को लेकर भी निशाना बनाते रहे हैं। बता दें जो बाइडेन वायुसेना के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जहां वे लड़खड़ा कर गिर गए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा सकता है कि बाइडेन कार्यक्रम के दौरान जैसे ही स्टेज पर आगे बढ़ते समय लड़खड़ा का गिरते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान स्टेज पर मौजूद एक अधिकारी उन्हें सहारा देकर उठाता है। हालांकि अच्छी बात य है बाइडेन को कोई चोट नहीं लगी है।

मित्रों! आज रात 8 बजे होगा ‘मन की बात’ पर डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो प्रोग्राम मन की बात का सफर 101 एपिसोड तक पहुंच गया है। पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण हर महीने के आखिरी रविवार को किया जाता है। मन की बात के इस खास कार्यक्रम का देश भर पर असर दिखाई देने लगा है। पीएम के मनकी बात ने देश के करोड़ों लोगों को प्रेरित किया है। इस पर मन की बात नाम की डॉक्युमेंट्री बनाई गई है। जिसका दो जून को रात 8 बजे प्रीमियर होगा।

सिद्धारमैया कैबिनेट की बैठक में पांच गारंटी पर लगेगी मुहर

कर्नाटक में कांग्रेस की सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार ने कामकाज शुरु कर दिया है। सिद्धारमैया मंत्रिमंडल की शुक्रवार 2 जून को दूसरी बैठक है। जिस पर सभी की नजर रहेगी। दरअसल उम्मीद की जा रही है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की ओर से दी गई 5 गारंटी पर सरकार कैबिनेट की इस बैठक में मुहर लगा सकती है। बता दें कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव से पहले घोषणा पत्र में वादा किया गया था कि उसकी सरकार बनने पर 5 गारंटी लागू करेगी। जिनमें हर घर को मुफ्त दो सौ यूनिट बिजली जो गृह ज्योति योजना के तहत दी जाना है। इसके अलावा हर परिवार की महिला मुखिया को सरकार की ओर से गृह लक्ष्मी योजना के तहत दो हजार रुपये की मासिक सहायता, अन्न भाग्य योजना के तहत बीपीएल परिवारों के हर सदस्य को प्रत्येक माह दस किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा। वहीं 25 साल की उम्र वाले हरेक स्नातक बेरोजगार को सरकार युवा निधि योजना के तहत हर महीने 3 हजार रुपये और डिप्लोमा धारक को पन्द्रह सौ रुपये महीना का भत्ता दिया जाएगा। इतना ही नहीं कांग्रेस ने ये भी घोषणा की थी महिलाओं को शक्ति योजना के तहत सार्वजनिक बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई आज

दिल्ली शराब घोटाले के मामले में पिछले दिनों हाई कोर्ट में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। जिसके बाद सिसोदिया की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई। अब आज उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होना है। बता दें सीबीआई ने शराब घोटाले में पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। वहीं मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट से भी किसी तरह की कोई राहत नहीं मिल सकी थी। कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए 1 जून तक कर दी थी। उसके बाद मामला हाईकोर्ट में पहुंचा। बता दें कि मनीष सिसोदिया पर दिल्ली शराब घोटाले में शामिल होने के साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग का मामला भी चल रहा है।

सुरक्षाबलों को मिली सफलता जम्मू राजौरी के एनकाउंटर में एक आतंकी को किया ढेर

जम्मू में राजौरी जिले के दस्सल इलाके में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को ढेर कर दिया है। यह ऑपरेशन शुक्रवार 2 जून बल सुबह शुरू किया गयया था। इसके साथ ही दो से तीन आतंकियों को घेरे जाने की भी खबर मिल रही है। शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों को राजौरी के दस्सल इलाके में आंतकी छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद शुरु किये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जिसका मुहतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और आतंकियों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक आतंकी के ढेर हो गया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है।बता दें इससे पहले मई महीने में भी सुरक्षाबलों की यहां आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। जिसमें पांच जवान शहीद हुए थे।

भाग्यश्री की बेटी अवंतिका आज से बड़े पर्दे पर आएंगी नजर,नेनु स्टूडेंट सर का प्रदर्शन आज

अभिनेत्री भाग्यश्री की बेटी अवंतिका दसानी तेलुगू फिल्म ‘नेनु स्टूडेंट सर’ से बड़े परदे पर डेब्यू करने जा रही हैं। यह फिल्म 2 जून शुक्रवार को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होने वाली है। फिल्म राकेश उप्पलापति के निर्देशन में बनी है। इसमें अवंतिका दसानी ने गणेश बेलमकोंडा के साथ काम किया है। इससे पहले चर्चा थी कि हिंदी फिल्म ‘यू शेप की गली’ के जरिए अवंतिका फिल्मों में बतौर अभिनेत्री डेब्यू कर रही हैं। लेकिन, ऐसा नहीं है।

दिल्ली-एनसीआर में राहत, लेकिन आंधी बारिश का करना होगा सामना

देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में इस समय मौसम सुहावना बना हुआ है। मई की तरह जून महीने की शुरुआत भी अच्छे मौसम से हुई है। हालांकि अब दोबारा गर्मी का सितम लौटने वाला है। फिलहाल शुक्रवार 2 जून धूल-भरी आंधी और बारिश का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की माने तो 7 जून तक मौसम में बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। मौसम विभाग ने दो जून को भी 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और हल्की बारिश के आसार जताए हैं। इसके बाद 3 जून से आसमान साफ होने की संभावना है। जिससे तापमान में भी वृद्धि होगी।

Exit mobile version