ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: दतिया हादसे में 5 लोगों की मौत, तेजस्वी यादव पर आज आएगा गुजरात कोर्ट का फैसला, दिल्ली में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक

breaking news today

दतिया में निर्माणाधीन पुल पर हादसा, अब तक 5 लोगों की मौत की खबर

मध्य प्रदेश के दतिया जिले में बड़ा सड़क हादसा होने की सूचना मिली है। यहां बुहारा गांव में निर्माणाधीन पुल के पास एक मिनी ट्रक पलट गया। इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं 3 दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। ये हादसा दुरसड़ा थाना क्षेत्र के बुहारा गांव में हुआ है। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे का शिकार हुए लोगों को रेस्क्यू करना शुरू किया।

मोदी सरनेम पर बयानबाजी, समन को लेकर तेजस्वी यादव पर आज आएगा गुजरात कोर्ट का फैसला

गुजरातियों को ठग कहने के मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ समन भेजने पर पिछले दिनों अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी हो गईं। शिकायतकर्ता की ओर से 5 गवाह पेश हुए थे। इस मामले में अब तक 10 गवाह पेश हो चुके हैं। वहीं कोर्ट ने तेजस्वी यादव के बयान वाली सीडी की भी जांच पूरी हो चुकी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई आज बुधवार 28 जून को होने वाली है। बता दें बिहार के डिप्टी सीएम के गुजरातियों को ठग कहने पर गुजरात के व्यापारी हरेश मेहता ने आपत्ति जताते हुए केस दर्ज कराया था।

छत्तीसगढ़ को लेकर दिल्ली में आज कांग्रेस की बड़ी बैठक, राहुल गांधी और खरगे लेंगे बैठक

छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियां तेज होती नजर आ रही हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार है, जो सत्ता में बने रहने के लिए अपनी रणनीति बनाने में जुटी है। इसी बीच दिल्ली में बुधवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बड़ी बैठक होने जा रही ह। जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी चुनावी तैयारियों पर राज्य के कांग्रेस नेताओं से चर्चा करेंगे। इस बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा भी मौजूद रहेगी। वहीं सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और मंत्रियों के साथ विस अध्यक्ष चरणदास महंत समेत प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

हिंसा की आग में झुलस रहे मणिपुर जाएंगे राहुल गांधी

मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदाय के बीच आरक्षण को लेकर हिंसा जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार 29 जून को मणिपुर जा रहे हैं। राहुल गांधी दो दिन वहां रहेंगे। कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी दी और कहा राहुल राहत शिविरों में जा कर वहां जायजा लेंगे और सिविल सोसायटी सदस्यों से चर्चा करेंगे।

एनसीपी की आज अहम बैठक

सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद एनसीपी की आज बुधवार को अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में 2024 के चुनाव की रणनीति के साथ महाराष्ट्र् को लेकर भी मंथन किया जाएगा।

देरी आए मानसून ने पकड़ी रफ्तार, उत्तर पश्चिमी राज्यों में अब तक 46 फीसदी अधिक बारिश

देश में मानसून भले ही एक हफ्ते भर लेट आया लेकिन अब उसने रफ्तार पकड़ ली है। देश के उत्तर पश्चिमी राज्यों की बात करें तो अब तक मानसून सीजन में सामान्य से 46 फीसदी ज्यादा बारिश यहां दर्ज की गई है। देश के पूर्वी, मध्य, उत्तर पश्चिम और पश्चिमी राज्यों में चार दिन मानसून सक्रिय रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान 19 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके चलते हिमाचल प्रदेश के शिमला में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग की ओर से हिमाचल में अगले चार दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यहां कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है।

Exit mobile version