प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे सौराष्ट्र तमिल संगमम की क्लोजिंग सेरेमनी को संबोधित,कल होगा गांव बादल में होगा अंतिम संस्कार

breaking-NEWS

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को सौराष्ट्र तमिल संगमम् के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। बता दें पीएमओ की ओर से कहा गया है कि इस कार्यक्रम की शुरुआत एक भारत- श्रेष्ठ भारत की भावना को बढ़ावा देने को लेकर प्रधानमंत्री की सोच में निहित है, जो देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों के बीच सदियों पुराने संबंधों को सामने लाने और उन्हें फिर से खोजने में सहायता करता है।

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का निधन,कल होगा गांव बादल में होगा अंतिम संस्कार

पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद 16 अप्रैल को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां 25 अप्रैल की रात पौने आठ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। बादल देश की राजनीति के सबसे बुजुर्ग नेता थे। बता दें उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए शिरोमणि अकाली दल के चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में रखा जाएगा। जहां चंडीगढ़ से बठिंडा के लिए शव यात्रा निकाली जाएगी। वहीं कल यानी गुरुवार को उनका संस्कार पैतृक गांव बादल में दोपहर 1 बजे किया जाएगा।

दिल्ली MCD में आज मेयर चुनाव, हंगामे के आसार

दिल्ली एमसीडी में मेयर के लिए आज बुधवार को चुनाव होगा। इसमें आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय और भाजपा की शिखा राय के बीच सीधा मुकाबला है। वर्तमान में आम आदमी पार्टी दिल्ली नगर निगम में सत्तारूढ़ दल के रूप में है। इससे पहले मंगलवार शाम आप पार्षदों की बैठक हुई। जहां डिनर पार्टी में पार्षदों को अपने ही प्रत्याशियों के समर्थन में वोट करने की नसीहत देकर उनका मन टटोलने की कोशिश की गई। भले ही मेयर बनाने के लिए आप के पास बहुमत है, लेकिन चुनाव में दोनों पार्टी एक-दूसरे के पार्षदों की संख्या में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। पिछले चुनाव में भी दोनों दलों की ओर से ऐसी कोशिश की गई थी। आखिरकार भाजपा के दो पार्षदों ने ही आप प्रत्याशी डॉ.शैली ओबेराय के पक्ष में मतदान कर दिया था।

शराब घोटाले में सिसोदिया की जमानत अर्जी पर आज होगी सुनवाई

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की शराब नीति मामले में दाखिल जमानत याचिका पर आज फिर सुनवाई होगी। बता दें पिछली सुनवाई में ED के वकील ने जमानत का विरोध किया था। एक पुराने फैसले को सामने रखते हुए ईडी के वकील ने कहा कि कोर्ट को इस स्टेज पर जमानत नहीं देनी चाहिए। इसके बाद राऊज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट अब आज 26 अप्रैल को जमानत पर फैसला सुनाएगा।

महिला रेसलर्स की याचिका पर SC में 28 अप्रैल को सुनवाई, दिल्ली सरकार को नोटिस दिया

भारती कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग को लेकर 7 पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 28 अप्रैल को सुनवाई करेगी। याचिका में महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने अब तक FIR दर्ज नहीं करने को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। इसके अलावा, अदालत ने 7 महिला शिकायतकर्ताओं के नाम ज्यूडिशियल रिकॉर्ड से हटाने के लिए कहा जिससे उनकी पहचान सामने ना आए। कोर्ट ने कहा पहलवानों ने याचिका में यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन पर विचार किए जाने की जरूरत है। बता दें दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना लगातार चौथे दिन जारी है।

Exit mobile version