Breaking News Updates Delhi Punjab 25 dec 2022:अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती,राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी पहुंचे ‘सदैव अटल’, अर्पित की श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने अर्पित की अटलजी को श्रद्धांजलि

Birth anniversary of Atal Bihari Vajpayee भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह उनकी समाधि स्थल सदैव अटल पहुंचे। यहां पीएम ने भाजपा की नींव रखने वाले अटलजी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

बता दें अटल जी की समाधि स्थल पर सबसे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें फूल चढ़ाए। इसके बाद बारी-बारी से केंद्रीय मंत्री अमित शाह, निर्मला सीतारमण, हरदीप पुरी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

चीन को लेकर पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी

चीन को लेकर पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी,कहा—चीन ने भारत की 2 हजार स्क्वायर किमी जमीन ले ली है

भारत जोड़ो यात्रा के लाल किला पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा चीन ने हमारी 2 हजार स्क्वायर किमी जमीन ले ली है और प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि हमारे बॉर्डर के अंदर कोई नहीं आया। बता दें राहुल गांधी पदयात्रा में भीड़ के चलते शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि नहीं जा सके। वे अब रविवार को शांति वन और राजघाट समेत कई राजनेताओं को श्रद्धांजलि देने जाएंगे। राहुल गांधी रविवार को राजीव गांधी की समाधि वीरभूमि, इंदिरा गांधी की शक्ति स्थल, पं. जवाहर लाल नेहरू के समाधि स्थल शांति वन, लाल बहादुर शास्त्री के समाधि स्थल विजय घाट और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर श्रद्धांजलि देने जाएंगे। इसके साथ ही वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर भी श्रद्धांजलि देंगे।

 

अटल जी ग्वालियर का गौरव दिवस

अटल जी की जयंती पर आज मनाया जाएगा ग्वालियर का गौरव दिवस

भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आज 25 दिसंबर को मध्यप्रदेश के ग्वालियर का गौरव दिवस मनाया जाएगा। पहले इस दिन के लिए असमंजस बन गया था। लेकिन बाद स्पष्ट हो गया है कि गौरव दिवस आज ही के दिन मनाया जाएगा। इसके पीछे कहीं न कहीं पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया की नाराजगी को बताया जा रहा है। बता दें कि पहले भी 25 दिसंबर को ग्वालियर का गौरव दिवस मनाए जाने की बात हुई थी लेकिन प्रशासन की ओर जगह बदलने की बात पर कंफ्यूजन बन गया कि इस दिन गौरव दिवस मन सकेगा। इसी पर नाराज होकर पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिसमें उनकी नाराजगी साफ झलक रही थी। इसके बाद खलबली मच गई। आखिरकार कलेक्टर को प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की घोषणा की कि अटल जी के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को ग्वालियर गौरव दिवस मनाया जाएगा वो भी महाराज बाड़े पर ही।

चीन में कोरोना का कोहराम

Corona in China:चीन में कोरोना का कोहराम, पिछले 20 दिन में कोरोना के वेरिएंट BF.7 की चपेट में आए 25 करोड़ लोग

Corona in China:चीन इन दिनों कोरोना वायरस की भयंकर मार झेल रहा है। ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट BF.7 की वजह से चीन में कोविड-19 संक्रमण बढ़ गया है। वहीं भारत में भी अब तक BF.7 वेरिएंट के करीब चार मामले सामने आ चुके हैं। देश में गुजरात से दो और ओडिशा से दो मामले सामने आए हैं। वहीं जर्मनी, बेल्जियम, फ्रांस, डेनमार्क, यूएस और यूके सहित कई अन्य देशों में भी इस सब-वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। लेकिन चीन का ताजा आंकड़ा बेहद डराने वाला है। दावा किया जा रहा है कि चीन में पिछले 20 दिन में 25 करोड़ लोग संक्रमित हुए हैं। चीन के अस्पतालों में शवों का अंबार लगा है। शवदाह गृहों में अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के स्वास्थ्य मंत्रालय से दस्तावेज लीक हुए हैं। जिनसे संक्रमितों का ये दिल दहलाने वाला आंकड़ा बाहर आया है। एक्सपर्ट के मुताबिक अगले तीन महीने में चीन की 60 फीसदी आबादी के कोरोना संक्रमित होने का दावा किया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की चेतावनी—क्रिसमस मनाएं पर धर्मांतरण की घटना ना होने पाए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में क्रिसमस के मौके पर धर्म बदलने की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि क्रिसमस का त्योहार पर शांतिपूर्वक माहौल बनाने की व्यवस्था की जाए। आदेश का उल्लघंन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘कुछ माह पूर्व सहज संवाद के माध्यम से हमने धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जाने का काम किया था। लोगों ने व्यापक जनहित को प्राथमिकता देते हुए खुद ही लाउडस्पीकर हटाए थे। इसकी पूरे देश में सराहना हुई थी। कुछ जिलों में फिर से लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं यह स्वीकार्य नहीं है।

 

Exit mobile version