ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: क्या राहुल गांधी को मिलेगा नया पासपोर्ट,G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक का अंतिम दिन,उद्धव ठाकरे से मिलेंगे सीएम केजरीवाल

breaking news

क्या राहुल गांधी को मिलेगा नया पासपोर्ट,कोर्ट में सुनवाई आज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 23 मई को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में नया पासपोर्ट जारी करने के लिए याचिका दाखिल की थी। उनकी याचिका पर कोर्ट में आज 24 मई को सुनवाई होगी। दरअसल सांसदी जाने के बाद उन्होंने डिप्लोमैटिक पासपोर्ट सरेंडर कर दिया था। अब राहुल ने साधारण पासपोर्ट के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने की गुहार लगाई है। बता दें राहुल गांधी की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि मार्च 2023 से वे संसद सदस्य नहीं हैं। उन्होंने अपना डिप्लोमैटिक पासपोर्ट को सरेंडर कर दिया था। अब वे एक नए साधारण पासपोर्ट के लिए आवेदन कर रहे हैं। इसके लिए याचिकाकर्ता कोर्ट से अनुमति और NOC मांग रहे हैं।

G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की मीटिंग का आज अंतिम दिन

श्रीनगर में G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की मीटिंग का आज तीसरा और आखिरी दिन है। टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की तीसरी बैठक के दौरान G20 डेलीगेट्स ने क्राफ्ट मार्केट से खरीदारी की। दूसरे दिन की मीटिंग के दौरान जम्मू- कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर जल्द ही दुनिया के टॉप 50 टूरिस्ट प्लेस में जगह बना लेगा। श्रीनगर में G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की दूसरे दिन की मीटिंग में एलजी मनोज सिन्हा ने नाम लिए बिना पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर हमेशा से नॉलेज और लुभावने नजारों का केंद्र रहा है। 30 साल से इसकी शांति पड़ोसी देशों की तरफ से फैलाए गए आतंक की वजह से प्रभावित हुई है।

दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच अध्यादेश विवाद,अब उद्धव ठाकरे से मिलेंगे सीएम केजरीवाल

दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गैर एनडीए दलों से मिलकर समर्थन जुटा रहे हैं। इसी कड़ी में वे अपने देशव्यापी दौरे के तहत महाराष्ट्र पहुंचे हैं। महाराष्ट्र में केजरीवाल की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात होगी। अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल हैं।

IPL का आज चौथा एलिमिनेटर मैच खेलेगी मुंबई इंडियन,हारे तो खेल खत्म

इंडियन प्रीमियर लीग प्लेऑफ के एलिमिनेटर में बुधवार को 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मैच जीतने वाली टीम 26 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालिफायर-2 खेलेगी। वहीं हारने वाली टीम का सफर टूर्नामेंट में यहीं खत्म हो जाएगा। आगे स्टोरी में हम मुंबई इंडियंस के बारे में जानेंगे। टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन, टॉप प्लेयर्स, स्ट्रेंथ-वीकनेस के साथ की-मोमेंट्स और कीमत के हिसाब से प्लेयर्स की परफॉर्मेंस भी देखेंगे।

मौसम का बदला मिजाज बेंगलुरु, हुबली में जोरदार बारिश के साथ गिरे ओले, मप्र-छग में हो सकती है बारिश

कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार रात जोरदार बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। हुबली में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई। उधर उत्तराखंड के देहरादून में भी झमाझम बारिश हुई। चंडीगढ़ में शाम को अचानक मौसम बदला और तेज हवाएं चलने लगीं। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले चार दिन तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और यूपी में गरज-चमक, आंधी के साथ ओले गिरने और बारिश के आसार हैं। बुधवार-गुरुवार को उत्तर भारत में दिन के सामान्य तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है। वहीं बिहार, पश्चिम बंगाल में सोमवार को गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलेंगी। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी 24 और 25 मई को गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

Exit mobile version