राहुल गांधी की सजा को सियासी मुद्दा बनाने की तैयारी में कांग्रेस, आज करेगी देश भर में प्रदर्शन

breaking-news

राहुल गांधी की सजा के विरोध में आज कांग्रेस देशभर में प्रर्दशन की तैयारी में है । कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मिलने का वक्त मांगा है। सुबह 11.30 पर कांग्रेस दिल्ली में विजय चौक पर जाएगी। इसके अलावा राहुल गांधी की सजा के विरोध में पूरे देश में कांग्रेस विरोध जताएगी। सुबह दस बजे इस मामले पर पहले सभी विपक्षी दलों की बैठक होगी उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बता दें कल राहुल गांधी को मानहानि के मामले में कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है। सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को 2019 के एक मानहानि के मामले में दोषी पाया और राहुल को दो साल की सजा सुनाई। हांलाकि राहुल गांधी को तुरंत जमानत भी मिल गई लेकिन सजा के विरोध में कांग्रेस आज देश भर में प्रर्दशन करेगी।

फिर आया अमृतपाल का वीडियो छाते में छुपता दिखा

वारिश पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह के बारे में नया खुलासा हुआ है। अमृतपाल बस स्टेंड पर एक छाते में छुपता दिखाई दे रहा है। वीडियो में अमृतपाल कुरूक्षेत्र के पिपली बसस्टेंड पर दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में वो अपने साथी प्पपल प्रीत के साथ दिखाई दे रहा है। अमृतपाल छाता लेकर जाता नजर आ रहा है। छाते से वो अपनी पहचान छुपाने की कोशिश कर रहा है। पुलिस को शक है कि यहां से अमृतपाल उत्तराखंड जाकर छुप सकता है। इसलिए पुलिस ने उत्तराखंड में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। दरअसल अमृतपाल को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। सूत्रों की माने तो अमृतपाल सिंह पाकिस्तानी खुफिया ऐजेंसी के इशारे पर काम कर रहा है। विद्रोहियों को हथियारों की ट्रेनिंग देने के लिए उसने कैंप भी बना कर रखे थे। उसने जल्लुपुर खेड़ा में फायरिंग रेंज भी बना रखी थी।

संसद बजट सत्र: राहुल गांधी को लेकर फिर होगा हंगामा ससंद सदस्यता खत्म करने की मांग कर सकती है बीजेपी

संसद में आज हंगामा हो सकता है। राहुल गांधी के बयान को लेकर पिछले कई दिनों से संसद में हंगामा है। अनुमान है कि संसद की कारवाई आज भी हंगामे की भेंट चढ़ सकती है। बीजेपी राहुल गांधी से उनके लंदन मे दिए बयान पर माफी मांगने की मांग कर रही है। उसी को लेकर सदन में हंगामा हो रहा है। अब ताजा घटनाक्रम जिसमें राहुल गांधी को दो साल की सजा हुई है उसमें उनकी सदस्यता पर भी खतरा है। बीजेपी इस मामले में आज राहुल की सदस्यता खत्म करने की भी मांग कर सकती है।

के कविता की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

तेलंगाना विधायक और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के बेटी के कविता का याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। ये याचिका के कविता ने वकील ने ED  के समन के खिलाफ लगाई है। ED ने के कविता को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया था। पहले दिसंबर में बुलाया गया था लेकिन के कविता पेश नहीं हुई। उसके बाद से ED ने के कविता से दो बार पूछताछ की है । ये पूछताछ घंटों चली है। के कविता पर आरोप है वो साउथ कोर्टल का हिस्सा है। साउथ कोर्टल वो कंपनी है जिस पर दिल्ली सरकार को रिश्वत देकर शराब नीति बदलने का आरोप है।

Exit mobile version