तिहाड़ जेल में गैंगवार!गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, कर्नाटक विधानसभा चुनाव: आज रैली ‘वॉर’,राहुल की अपील पर सुनवाई आज

breaking news

तिहाड़ जेल अब कैदियों के लिए भी सुरक्षित नहीं रह गई है। यहां एक बार फिर गैंगवार सामने आई है। पता चला है कि यहां गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की उसके दुश्मनों ने हत्या कर दी है। ताजपुरिया को उसकी राइवल गैंग के सदस्यों ने मौत की नींद सुला दिया। बताया जाता है कि टिल्लू ताजपुरिया पर हमले के बाद उसे सुबह करीब साढ़े 6 बजे डीडीयू अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। बता दें कि टिल्लू ताजपुरिया दिल्ली का नामी गैंगस्टर माना जाता था। उस पर कई मकदमे दर्ज हैं। जितेंद्र गोगी और टिल्लू ताजपुरिया दोनों की दुश्मनी कॉलेज के समय से चली आ रही थी। गैंगवार में अब तक दोनों गैंग के कई सदस्य मारे जा चुके हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: आज रैली ‘वॉर’ चित्रदुर्ग में पीएम मोदी की रैली तो राहुल गांधी भी करेंगे प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार और बुधवार को कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगे। पीएम मोदी मंगलवार को तीन जनसभा और एक रोड शो करेंगे। पीएम मोदी की पहली जनसभा सुबह ग्यारह बजे चित्रदुर्ग में होगी इसके बाद दोपहर एक बजे होसपेट में और पौने तीन बजे सिंधानुर में जनसभा होगी तो शाम पांच बजे कलबुर्गी में रोड शो भी करेंगे। बता दें प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक में 7 मई तक करीब 22 जनसभाएं और रोड शो करने वाले हैं।
वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मोर्चा संभालेंगे। राहुल गांधी की कर्नाटक में मंगलवार को तीन जगह जनसभा है। जिसमें शिवमोगा, दावणगेरे और चिकमंगलूर शामिल है।

मोदी सरनेम मानहानि केस: आज होगी ​गुजरात हाई कोर्ट राहुल की अपील पर सुनवाई

मोदी उपनाम मानहानि मामले में गुजरात की सूरत सत्र कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दोषी ठहराया है। सूरत सत्र कोर्ट के इस फैसले पर रोक लगाने के मांग की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट ने राहुल गांधी के वकील अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को 2 मई तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। बता दें गुजरात हाईकोर्ट में आज 2 मई को सुनवाई होगी। आज के दिन दोनों पक्ष अपनी अंतिम दलील पेश करेंगे। इसके साथ ही तय है कि फैसला भी इसी दिन आ जाएगा। जस्टिस हेमंत एम प्राच्छक की अदालत में दोपहर बाद 2:30 बजे सुनवाई शुरू होगी।

पंजाब में आज से सुबह साढ़े 7 बजे खुलेंगे ये सरकारी कार्यालय,दोपहर दो बजे तक होगा इनमें काम

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने दो मई से राज्य के सभी ‘सेवा केंद्रों’ को सुबह साढ़े सात से दोपहर दो बजे तक खोलने का फैसला लिया है। पंजाब सरकार के नए आदेश के अनुसार राज्य सरकार के सभी कार्यालयों में सुबह साढ़े सात से दोपहर दो बजे तक काम होगा। यह बदलाव दो मई से 15 जुलाई तक प्रभावी रहेगा। इन आदेशों के अनुसार, समय में बदलाव से राज्य में बिजली बचाने में मदद मिलेगी और सरकारी कार्यालयों में आगंतुकों को गर्मी से राहत मिलेगी। गर्मियों के चलते मान सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले की सराहना की जा रही है।

रक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला,एमपी की महू समेत पांचों सैन्य छावनी परिषद होंगी खत्म

रक्षा मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लेते हुए देशभर में 62 सैन्य छावनी परिषदों को समाप्त करने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि रक्षा बजट की बड़ी राशि इन छावनियों के क्षेत्रों के विकास पर ही खर्च हो रही है। छावनियों के नागरिक क्षेत्र का विस्तार करने के लिए सेना की जमीनों की जरूरत पड़ती है। इस फैसले से मप्र के जबलपुर, मुरार ग्वालियर, महू पचमढ़ी, सागर की सैन्य छावनी परिषद खत्म होंगी। छावनी परिषद सैन्य क्षेत्र मिलिट्री स्टेशन में तब्दील हो जाएंगी। वहीं सिविल एरिया के लिए लिए पालिका का गठन किया जाएगा।

Exit mobile version