आज गुजरात के तट से टकराएगा चक्रवाती तुफान बिपरजॉय,कुशीनगर में आग का तांडव,दारुल उलूम ने छात्रों पर लगाया इंग्लिश सीखने पर बैन

breaking news today

आज गुजरात के तट से टकराएगा चक्रवाती तुफान बिपरजॉय

खतरनाक रूप लेते जा रहे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के गुजरात से टकराने में कुछ ही घंटों का समय है। तुफान की विभिषिका से लोगों को बचाने के लिए सरकार अलर्ट है। सरकार हजारों लोगों को तटीय इलाकों से निकालकर शेल्टर होम में शिफ्ट कर चुकी है। जिससे उन्हें तुफान के तट से टकराने पर किसी प्रकार का नुकसान न हो। इस बीच बुधवार से ही गुजरात के कई इलाकों में तेज बारिश का दौर शुरू हो चुका है। राज्य और केंद्र सरकार लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। मौसम विभाग की माने तो अरब सागर से उठा ये चक्रवाती तूफान बिपरजॉय आज गुरुवार की शाम को गुजरात के कच्छ, सौराष्ट्र क्षेत्र, मांडवी तट और इससे सटे दक्षिण पाकिस्तान के कराची से गुजरेगा। उस समय हवा की रफ्तार 125-135 किमी प्रति घंटे तक जा सकती है।

अब बढ़ने वाली हैं बृजभूषण शरण सिंह मुश्किलें

महिला पहलवानों के शोषण का आरोप झेल रहे बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की परेशानी बढ़ने वाली है। पहलवानों के आंदोलन और सरकार के साथ बैठक के बाद पहलवानों को पहली जीत तो मिल गई है। बृजभूषण शरण सिंह ही नहीं उनके परिवार के सदस्यों को भी भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव से अलग कर दिया है। ये चुनाव 6 जुलाई को होने वाले वाले हैं। इसके साथ ही आज गुरुवार को दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर सकती है। जिससे पहले नाबालिग पहलवान के परिवार ने तो अपना केस वापस ले लिया है लेकिन दूसरे पहलवान अब भी बृजभूषण की गिरफ्तारी पर अड़ी हुईं हैं।

राहुल गांधी पर फिर मानहानि का केस

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार में एक विज्ञापन कांग्रेस की ओर से जारी किया गया था। जिसमें अब बेंगलुरु की स्‍पेशल कोर्ट ने राहुल गांधी के साथ कनार्टक के सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को नोटिस जारी किया है। सभी को अदालत ने अगले माह 27 जुलाई को पेश होने के आदेश दिये हैं। बता दें कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान रेट कार्ड स्‍कैम नामक एक विज्ञापन जारी किया था जो जमकर वायरल हुआ। इसी मामले में बीजेपी की तरफ से मानहानि का मुकदमा दाखिल किया गया। बीजेपी ने अपनी तत्कालीन राज्य सरकार पर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए अदालत का रुख किया था।

कुशीनगर में आग का तांडव, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के रामकोला थाने के उर्दहा गांव में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में महिला और उसके 5 बच्चे शामिल हैं।बता दें बुधवार देर रात हुए इस हादसे से पूरे इलाके का मौहाल गमगीन है। घटना के वक्त पिता घर के बाहर सो रहा था। जबकि उसकी पत्नी पांच बच्चों को लेकर घर के अंदर सो रही थी। इसी समय आग लगने से संगीता और उसके बच्चे घर में फंस गए। जिससे सभी की मौत हो गई।

ईडी को गहलोत का तोहफा,रजिस्ट्री फीस की माफ

राजस्थान सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी को सीएम अशोक गहलोत ने तोहफा दिया है। उन्होंने ईडी के जयपुर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के पंजीकरण शुल्क को माफ कर दिया है। बता दें हाल ही में राज्य वित्त विभाग ने नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसमें ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय के लीज डीड पर पंजीकरण शुल्क माफ करने की अधिसूचना का जिक्र था। जयपुर के झालाना औद्योगिक क्षेत्र में ईडी का क्षेत्रीय कार्यालय है। जहां कई केंद्रीय और राज्य विभागों के ऑफिस भी हैं।

दारुल उलूम की इंग्लिश से दूरी, अपने छात्रों पर लगाया इंग्लिश सीखने पर बैन

देश में इस्लामी तालीम के बड़े केंद्र दारुल उलूम की इंग्लिश लेंग्वेज से दूरी बढ़ती जा रही है। उसने अपने छात्रों के लिए एक नया फरमान जारी किया है। दारुल उलूम के छात्रों को अंग्रेजी नहीं पढ़ने के निर्देश दिए हैं।। दारुल उलूम में अब शिक्षा ग्रहण करने के दौरान छात्र इंग्लिश या किसी दूसरी भाषा की पढाई नहीं कर सकेंगे। दारुल उलूम की ओर से कहा है कि यह आदेश न मानने की ​स्थिति में संबंधित छात्र को सीधे निष्कासित कर दिया जाएगा।

Exit mobile version