ब्रेकिंग न्यूज अपटेड: जापान के प्रधानमंत्री पर भाषण के दौरान स्मोक बम से हमला, कसारी मसारी में असद को दफनाने की तैयारी

breaking news

जापान से वहां पीएम फुमियो किशिदा की सभा में ब्लास्ट होने की खबर आ रही है। ये ब्लास्ट उस समय हुआ जब प्रधानमंत्री फुमियो भाषण दे रहे थे। भाषण के दौरान ही स्मोक बम से हमला किया गया था। हालांकि पीएम के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें सुरक्षित निकाल लिया। वहीं पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

असद को कसारी मसारी में दफनाने की तैयारी,कब्रिस्तान के आसपास सुरक्षा बढ़ाई,अतीक ने लगाई जनाजे में शामिल होने की अर्जी

अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम का गुरुवार की दोपहर यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद असद का शव प्रयागराज लाया जा रहा है। यहां कुछ ही देर बाद कसारी मसारी में उस दफन किया जाएगा। बता दें गैंगस्टर अतीक अहमद ने अपने बेटे असद के जनाजे में शामिल होने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। इस पर आज शनिवार को सुनवाई होना है। हालांकि असद और गुलाम मोहम्मद के शव लेकर पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार देर रात झांसी से प्रयागराज के लिए रवाना कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि कुछ देर बाद असद का शव कसारी-मसारी कब्र‍िस्‍तान में अपने दादा की कब्र के करीब में दफन किया जाएगा। जिसके चलते माना जा रहा है कि अतीक के बेटे के जनाजे में शामिल होने की संभावना बेहद कम है।

महाराष्ट्र के खोपाली इलाके में 700 फीट गहरी खाई में गिरी बस,अब तक 12 शव निकाले

महाराष्ट्र के रायगढ़ के खोपोली इलाके में शुक्रवार की रात एक बस 700 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बस में 40 यात्री सवार थे। अब तक 25 का स्थानीय लोगों की मदद से रस्सी के जरिए रेस्क्यू किया गया है। इनमें से कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। हादसा खंडाला और खोपोली के बीच पुराने नेशनल हाईवे पर शिंगरोबा घाट से उतरते समय हुआ। फिलहाल हादसे की वजह सामने नहीं आई है। बस पुणे से मुंबई जा रही थी। हादसे की खबर मिलते ही बोर घाट पुलिस, खोपोली पुलिस और स्थानीय लोग मदद के लिए आगे आए। सभी घायलों को इलाज के लिए खोपोली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अब मां सोनिया गांधी के घर में रहेंगे राहुल, नोटिस के बाद किया सरकारी बंगला खाली

कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी ने आखिरकार 12 तुगलक राेड स्थित अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है। उनका सामान 10 जनपथ स्थित मां साेनिया गांधी के सरकारी आवास में शिफ्ट किया गया। बता दें राहुल गांधी के पास करीब 19 साल से यह सरकारी बंगला था। ये उनका आधिकारिक आवास था। जब लोकसभा की सदस्यता समाप्त हो गई तो उन्हें यह सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था।

चुभती जलती गर्मी का मौसम आया,कई राज्यों में पारा 40 के पार

उत्तर भारत समेत विभिन्न राज्यों में गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा रहा है। आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बिहार समेत कई राज्यों में अगले चार से पांच दिनों तक हीटवेव की स्थिति रहने वाली है। ऐसे में गर्मी बढ़ने से लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। मौसम विभाग के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और बिहार में अगले चार से पांच दिनों तक हीटवेव चलेगी। हालांकि 16 अप्रैल के बाद से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उससे सटे मैदानी इलाकों में कुछ
जगह पर बारिश हो सकती है।

Exit mobile version