ब्रेकिंग न्यूज टूडे: मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट में राहुल गांधी की अपील पर सुनवाई आज

breaking news

मोदी सरनेम मानहानि केस में राहुल गांधी की याचिका पर आज गुजरात के सूरत की सेशन कोर्ट सुनवाई होगी। राहुल ने दोष सिद्धि पर रोक लगाने का अनुरोध किया है। इससे पहले 3 अप्रैल को राहुल गांधी को सूरत की सेशन कोर्ट ने जमानत दी थी। कहा गया था कि ये जमानत तब तक रहेगी, जब तक कोई फैसला नहीं हो जाता है। जमानत के बाद सुनवाई के लिए 13 अप्रैल की तारीख तय की गई थी। राहुल गांधी के वकील ने सजा को निलंबित करने की मांग की थी। इस पर कोर्ट ने कहा कि दूसरे पक्ष को सुने बिना ऐसा आदेश पारित नहीं किया जा सकता है। कोर्ट ने शिकायकर्ता पूर्णेश मोदी को 10 अप्रैल तक जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

पीएम मोदी आज देंगे 71 हजार युवाओं को नौकरी की सौगात, बांटेंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे। दरअसल, प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला और रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

प्रियंका गांधी का बस्तर दौरा आज, न्याय के ‘भरोसे का सम्मेलन’ में होंगी शामिल

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार यानी 13 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ वह बस्तर में कांग्रेस के ‘भरोसे के सम्मेलन’ में शामिल होंगी। सम्मेलन में संभाग के सात जिलों से महिलाएं पहुंच रही हैं। साथ ही करीब एक लाख लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है। लालबाग मैदान में होने वाले इस कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के लिए जवान तैनात हैं।

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी पहुंचे दिल्ली, गृहमंत्री अमित शाह से करेंगे ​मुलाकात

लोकसभा चुनाव 2024 का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। बिहार के नेताओं का दिल्ली भ्रमण शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बाद अब पूर्व सीएम जीतनराम मांझी भी दिल्ली पहुंचे हैं। मांझी की गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इसपर बिहार में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा नीतीश-तेजस्वी के साथ महागठबंधन में शामिल है। ऐसे में उनका बीजेपी के प्रमुख नेता से मिलना, सियासी गलियारे में चर्चा का विषय बन गया है।

उमेश पाल मर्डर केस अतीक अहमद और अशरफ आज होंगे कोर्ट में पेश, पुलिस करेगी रिमांड की मांग

उमेशपाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की आज गुरुवार को प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में पेशी होनी है। कोर्ट में आज यूपी एसटीएफ पूछताछ के लिए दोनों की रिमांड मांगेगी। बता दें कि माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद को करीब 15 दिनों के भीतर दूसरी बार बुधवार को साबरमती जेल से प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल लाया गया है। उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए पुलिस अतीक और अशरफ की हिरासत देने के लिए कोर्ट से अनुरोध करेगी। वहीं, बरेली जेल से नैनी जेल लाए गए अतीक के भाई अशरफ को भी इसी मामले में अदालत में पेश किया जाएगा।

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना,बीते 24 घंटे में 1149 नए केस सामने आए

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 1149 नए केस सामने आए हैं। वहीं एक मरीज की मौत हो गई है। बता दें, दिल्ली में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट में मास्क पहनने, हैंड सैनिटाइजर के इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया है। भारत में कोविड स्थानिक चरण की ओर बढ़ रहा है। इसलिए मामले अगले 10-12 दिनों तक बढ़ते रह सकते हैं इसके बाद इसमें कमी आएगी।

Exit mobile version