ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: पीएम के जन्मदिन पर विश्वकर्मा योजना,सिख विरोधी दंगे टाइटलर पर आज हो सकते हैं आरोप तय, काशी के दौरे पर मॉरीशस के पीएम

breaking-plat-1-750x375

पीएम के जन्मदिन पर शुरु होगी विश्वकर्मा योजना

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर इस साल 17 सितंबर को पूरे देश में विश्वकर्मा योजना शुरू होगी। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में यह योजना शुरू की जाएगी। बता दें पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने भाषण में विश्वकर्मा योजना की घोषणा की थी।

मॉरीशस के पीएम प्रविंद जुगनाथ का वाराणसी दौरा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जी20 सम्मेलन में शामिल होने के बाद मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ भारत में पर्यटन और धार्मिक स्थलों की यात्रा कर रहे हैं। सोमवार से मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ दो दिनों के वाराणसी दौरे पर रहेंगे। वाराणसी जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ सोमवार को वाराणसी आ रहे हैं। मॉरीशस के पीएम का यह दौरा उनके निजी कार्यक्रम से जुड़ा हुआ है।

सिख विरोधी दंगे टाइटलर पर आज हो सकते हैं आरोप तय

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सोमवार 11 सितंबर को 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ आरोप तय किये जा सकते हैं। जगदीश टाइटलर पर इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए सिख दंगों को भड़काने का आरोप लगा है। इन दंगों में 3 लोगों की मौत हुई थी। इसी मामले में पिछली सुनवाई के दौरान 6 सितंबर को कोर्ट में टाइटलर के वकील मनु शर्मा ने एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ACMM विधि गुप्ता आनंद को बताया कि CBI ने उन्हें अभी तक मामले से जुड़े दस्तावेज नहीं सौंपे हैं।

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में TDP कार्यकर्ताओं ने किया राज्यव्यापी बंद

तेलुगु देशम पार्टी यानी टीडीपी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी ने सियासत तेज करदी है। उन्हें गिरफ्तारी के बाद राजमुंदरी सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। वहीं आंध्र प्रदेश में विपक्षी पार्टी टीडीपी ने नायडू की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए सोमवार को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। बता दें सीआईडी ने शनिवार 9 सितंबर को नंदयाल में चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार किया था। उन्हें विजयवाड़ा की अदालत में पेश किया गया। जहां से नायडू को 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यूपी में भारी बारिश का असर,लखनऊ में 12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी

यूपी में भारी बारिश का कहर जारी है। इस बीच मौसम विभाग के अलर्ट के मद्देनजर लखनऊ में सोमवार को 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद रखने की घोषणा की गई।

उत्तरकाशी में लगे भूकंप के झटके

देवभूमि उत्तराखंड में इन दिनों बारिश और भूस्खलन से रहवासी दहशत में हैं। इस मौसम में उत्तरकाशी जिले में कई जगहों पर सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 2.9 मापी गई। जिससे किसी तरह के कोई जनमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

एशिया कप,आज फिर कोलंबो में होगा भारत-पाक के बीच मुकाबला

एशिया कप 2023 सुपर-4 में रविवार 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका। बारिश के चलते पूरा नहीं होगा। इससे पहले मैच रुकने तक भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना चुकी थी लेकिन बारिश आ गई। एशिया कप 2023 में फाइनल और इस भारत-पाकिस्तान मैच के लिए एक रिजर्व-डे भी रखा गया है। ऐसे अब इस मैच को रिजर्व-डे में यानी आज सोमवार 11 सितंबर को पूरा कराया जाएगा। रिजर्व-डे में भी भारतीय टीम 24.1 ओवर के आगे से इसी स्कोर के साथ खेलना शुरू करेगी। मैच में भारतीय टीम ने ओपनिंग में दमदार प्रदर्शन किया। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर 121 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। रोहित ने 49 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में 56 रनों की पारी खेलते हुए 4 छक्के और 6 चौके जमाए. जबकि शुभमन गिल ने 52 गेंदों पर 58 रनों की आतिशी पारी खेली।

Exit mobile version