राजस्थान कांग्रेस में रार,सचिन पायलट की अनशन पॉलिटिक्स,कांग्रेस बोली ये अनशन पार्टी विरोधी कदम

breaking-NEWS

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पूर्ववर्ती बीजेपी की वसुंधरा सरकार के कार्यकाल में हुए करप्शन के खिलाफ मंगलवार को जयपुर में शहीद स्मारक पर अनशन पर बैठ रहे हैं। पायलट के अनशन पर सभी की निगाहें है। कांग्रेस आलाकमान का कदम क्या होगा। कांग्रेस आलाकमान का अगला कदम क्या होगा? पार्टी ने पायलट के कदम को पार्टी विरोधी माना है। दूसरी तरफ अनशन से पहले सचिन पायलट को निर्दलीय विधायक बलजीत यादव का साथ मिला है। बहरोड़ से विधायक बलजीत यादव ने ट्वीट कर कहा- विपक्ष में रहने पर आरोप लगाओ और सत्ता में रहने पर चुप हो जाओ, यही तो सवा 24 साल से राजस्थान में चल रहा है।

अरुणाचल के बाद अमित शाह का आज असम दौरा,ड्रैगन बोला-ये बीजिंग की क्षेत्रीय सम्प्रभुता का उल्लंघन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को असम के डिब्रूगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वे दो दिन के असम और अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। एक दिन पहले सोमवार को अमित शाह ने अरुणाचल प्रदेश के किबिथू गांव में वाइब्रेंट विलेजेज प्रोग्राम शुरु किया था। वहीं, चीन ने शाह के अरुणाचल दौरे को उसकी क्षेत्रीय सम्प्रभुता का उल्लंघन बताया है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा कि भारत के गृह मंत्री अमित शाह के अरुणाचल प्रदेश की यात्रा का चीन विरोध करता है। क्षेत्र में भारत के गृह मंत्री की गतिविधियां बीजिंग की क्षेत्रीय सम्प्रभुता का उल्लंघन है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव बीजेपी प्रत्याशियों की सूची आज होगी जारी,170 से 180 नामों का हो सकता है ऐलान

कर्नाटन विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशी चयन के लिए मंथन पूरा कर लिया है। संभवत: मंगलवार को प्रत्या​शियों की सूची जारी हो सकती है। आज 170-180 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है। वहीं कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने एक दिन पहले जानकारी और उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के चयन में कोई असमंजस नहीं है। बोम्मई ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा कि हालांकि यह लिस्ट सोमवार शाम जारी होने वाली थी लेकिन कुछ और डिस्कशन होना बाकी रह गया था। साथ ही कुछ उम्मीदवारों की ग्राउंड रिपोर्ट आना बाकी था इसलिए लिस्ट मंगलवार या बुधवार को जारी किया जाएगा।

ज्ञानवापी-काशी विश्वनाथ मामले में नई याचिका लेकर कोर्ट पहुंचा मुस्लिम पक्ष, 14 को होगी दायर पर सुनवाई

याचिका में कहा गया है कि रमजान के चलते बड़ी संख्या में रोजेदार नमाज पढ़ने मस्जिद आ रहे हैं। ऐसे में वजू के लिए वैकल्पिक जगह का इंतजाम किया जाए, जहां रोजेदार वजू कर सकें। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 14 अप्रैल को सुनवाई करेगा। ज्ञानवापी-काशी विश्वनाथ विवाद में मुस्लिम पक्ष ने एक नई याचिका दायर की है। इस याचिका में मुस्लिम पक्ष ने अपील की है कि वजू के लिए वैकल्पिक जगह का इंतजाम किया जाए। याचिका में कहा गया है कि रमजान के चलते बड़ी संख्या में रोजेदार नमाज पढ़ने मस्जिद आ रहे हैं। ऐसे में वजू के लिए वैकल्पिक जगह का इंतजाम किया जाए, जहां रोजेदार वजू कर सकें। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 14 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

Exit mobile version