ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 3.1 रही तीव्रता,पीएम मोदी को बाइडेन का न्यौता, स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका

breaking-news

देवभूमि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गुरुवार की अलसुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर जिनकी तीव्रता 3.1 माफी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से 32 किमी उत्तर दिशा में था। इसका प्रभाव क्षेत्र करीब पांच किमी तक क्षेत्र में देखा गया। नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी के मुताबिक सुबह 6.15 बजे अचानक धरती हिलनी शुरु हुई तो लोगों को इसकी जानकारी हुई।

पीएम मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का न्यौता,22 जून को साथ करेंगे डिनर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने न्यौता भेजा है। पीएम जून में अपनी पहली ‘राजकीय यात्रा’ पर अमेरिका जाएंगे। जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन पीएम की इस यात्रा की मेजबानी करेंगे। बाइडेन ने 22 जून को पीएम मोदी के सम्मान में एक रात्रिभोज का भी आयोजन किया है। बताया जा रहा है कि पीएम जून में अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा करेंगे। वे 21 जून को विश्व योग दिवस पर न्यूयॉर्क जाएंगे। इसके बाद राजकीय यात्रा के लिए वॉशिंगटन डीसी और शिकागों में एक भारतीय डायस्पोरा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

स्वर्ण मंदिर के पास आधी रात को फिर हुआ धमाका

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में बीती रात स्वर्ण मंदिर के पास एक बार फिर धमाका हुआ है। धमाके से इलाके में दहशत का माहौल बन गया। हालांकि इस बार जहां धमाका हुआ, वो स्थान पहले धमाके की जगह से बिल्कुल अलग था। ताजा धमाका पहले घटनास्थल से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। स्वर्ण मंदिर के पास हुआ ताजा धमाका गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास रात को एक बजे हुआ। पुलिस ने एक युवक और युवती को हिरासत में लिया है। दोनों को नजदीकी सराय से हिरासत में लिया गया है।

उद्धव और शरद पवार से मिलेंगे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गुरुवार को अपने मुंबई दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। पहले मुलाकात के लिए ठाकरे के आवास पर जाएंगे। इसके बाद दोनों पवार से उनके घर पर मुलाकात करेंगे। बता दें जनता दल यूनाइटेड के सुप्रीमो नीतीश कुमार 2024 के चुनावों से पहले बीजेपी और एनडीए के खिलाफ गुट को मजबूत करने के लिए विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं।

यूपी निकाय चुनाव के लिए दूसरे और अंतिम चरण की वोटिंग शुरू

उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव के अंतिम चरण के लिए गुरुवार को मतदान किया जा रहा है राज्य की सात नगर निगम, 95 नगर पालिका और 267 नगर पंचायत सीटों पर मुकाबला है। इनमें सबसे ज्यादा ध्यान कानपुर मंडल की सीटों पर रहेगा। जहां कई दिग्गजों की साख दांव पर है। कानपुर मंडल में कानपुर नगर, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, औरेया, हमीरपुर और महोबा में मतदान है। मतदान शाम को छह बजे तक जारी रहेगा। इसके बाद सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा। 13 तारीख को चुनाव परिणामों की घोषणा होगी।

Exit mobile version