चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के दौरे पर पीएम मोदी,न्यूज क्लिक वेबसाइट के पत्रकारों के ठिकानों पर पुलिस की छापामार कार्रवाई

breaking news today

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार 3 अक्टूबर को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के दौरा पर हैं। वे आदिवासी बहुल छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जगदलपुर से 26 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे तो वहीं तेलंगाना के निजामाबाद से 8 हजार करोड़ रुपए के विकास की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी का ये दो दिन में दोनों राज्यों में दूसरा दौरा है। खासतौर पर छत्तीसगढ़ को लेकर पीएम मोदी विशेष नजर बनाए हुए हैं। पीएमओ की ओर से एक बयान में कहा कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से राज्य में 26 हजार करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं।

न्यूज क्लिक वेबसाइट के पत्रकारों के ठिकानों पर पुलिस की छापामार कार्रवाई

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी दिल्ली और उससे सटे एनसीआर में न्यूज क्लिक वेबसाइट के पत्रकारों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। यह कार्रवाई फॉरेन फंडिंग के मामले में UAPA के तहत की जा रही है। स्पेशल सेल ने मंगलवार को सुबह-सुबह एक साथ दिल्ली ही नहीं नोएडा के साथ गजियाबाद में भी छापामार कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि छापामार कार्रवाई 30 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ जारी रही है।

सुप्रीम कोर्ट में मथुरा कृष्ण जन्मभूमि विवाद पर आज सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज 3 अक्टूबर को मथुरा कृष्ण जन्मभूमि विवाद पर सुनवाई होने वाली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जन्मभूमि भूमि विवाद से जुड़ी सभी याचिकाओं को जिला न्यायालय मथुरा से अपने पास स्थानांतरित कर लिया था। इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई गई, जिसे लेकर आज सुनवाई होना है। मुस्लिम पक्ष ने मथुरा जिला अदालत मे लंबित सभी मामलों को हाईकोर्ट ट्रांसफर करने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने वाली याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की।

मालेगांव विस्फोट मामला सांसद प्रज्ञा ठाकुर आज एनआईए की स्पेशल कोर्ट में होंगी पेश

महाराष्ट्र में 2008 को हुए मालेगांव बम विस्फोट मामला अब भी सुर्खियों में है। इस मामले में आरोपी बनाई गईं भोपाल से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर सोमवार को एनआईए की विशेष अदालत में पेश हुईं हैं। प्रज्ञा सोमवार दोपहर 2 बजे एनआईए की विशेष अदालत में पहुंचीं थीं। इस दौरान उन्होंने अदालत के सामने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित होने की जानकारी दी। इसके चलते कहा कि वे सुबह जल्दी उठने में असमर्थ हैं। ऐसे में अदालत ने आरोपियों के बयान दर्ज करने के लिए मामले को आज 3 अक्तूबर तक के लिए स्थगित कर दिया।

लखीमपुर हिंसा के दो साल पूरे आज भी पहरे में किसान

यूपी के लखीमपुर खीरी में आज ही के दिन दो साल पहले आज ही के दिन 3 अक्टूबर, 2021 को किसान रैली निकाली जा रही थी। जिसमें एक लग्जरी गाड़ी ने चार किसान और एक मीडिया कर्मी को कुचल दिया था। यह हादसा नहीं था, यह जानबूझ कर अंजाम दी गई वारदात थी। इसके बाद भड़की हिंसा ने बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को मौत की नींद सुला दिया। दरअसल जिन गाड़ियों से किसान और मीडियाकर्मी कुचले गए थे वो गाड़ी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र टेनी की थी। आरोप भी उस पर ही लगे, इसके बाद किसान हिंसक हो उठे और बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। इस मामले में 14 लोगों को आरोपी बनाया गया था। साथ ही जांच के लिए SIT गठित की गई जिसने 5 हजार पेज की रिपोर्ट दी। लोअर कोर्ट से केस सुप्रीम कोर्ट तक गया। जिसमें अभी तक गवाहियां ही चल रही हैं, वहीं लग्जरी गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के घर आज भी पुलिस फोर्स तैनात है तो आरोपी मुख्य आशीष मिश्रा समेत सभी दूसरे आरोपी जमानत पर हैं।

Exit mobile version