Breaking news updates 8 dec 2022Gujarat Himachal Pradesh Assembly Election Counting:गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी,रुझान में बीजेपी 156 सीट पर आगे,कांग्रेस 18 

गुजरात विधानसभा चुनाव मतगणना जारी,रुझान में बीजेपी आगे

गुजरात के विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी,रुझान में बीजेपी 156 सीट पर आगे

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। सुबह आठ बजे से मतगणना की शुरुआत हो चुकी है। गुजरात के शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत की ओर बढ़ती दिर्खाइ दे रही है। वहीं कांग्रेस काफी पीछे चल रही है। 182 सीटों में से शुरुआती रुझाान में बीजेपी 156 सीट पर आगे चल रही है तो कांग्रेस 21 सीटों पर ही बढ़त बनाए हुए है। गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जमकर प्रचार किया था, लेकिन रुझान उसके अनुरुप नहीं आ रहे हैं। आप को 9 सीट पर ही बढ़त मिली है। बता दें गुजरात में पिछले 27 साल से बीजेपी की सत्ता कायम है।

 

बीजेपी कांग्रेस में कांटे का मुकाबला

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव,रुझानों में कांग्रेस को बढ़त

 

Himachal Pradesh Assembly Election Counting:हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना प्रारंभ, रुझानों में कांग्रेस को बढ़त,हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना प्रारंभ हो चुकी है। हिमाचल प्रदेश में शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। भाजपा को 18 और कांग्रेस को भी 20 सीट पर आगे चल रही है। अन्य का खाता नहीं खुला है। हिमाचल प्रदेश में शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। पहली बार कांग्रेस ने बढ़त बना ली है। यहां 12 नवंबर को एक चरण में मतदान हुआ था।

 

गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना प्रारंभ

गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना प्रारंभ

Gujarat Assembly Election Counting:गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना प्रारंभ हो चुकी है। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। 182 सीटों पर पहले पोस्टल बैलेट गिने जा रहे हैं। इसके बाद ईवीएम के वोट गिने जाएंगे जिसके बाद नतीजे आना शुरु होंगे। माना जा रहा है की दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि गुजरात में कौन सी पार्टी सरकार बना रही है। यहां 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था। बता दें गुजरात के एग्जिटपोल में बीजेपी फिर से सरकार बनाती दिखाई दे रही है, लेकिन यहां उसे इन चुनावों में कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा है।

अब मेयर को लेकर होगी जंग

Delhi Mcd Election:आप को 134 सीट मिली, बीजेपी 104 सीट के साथ दूसरी बड़ी पार्टी, अब मेयर को लेकर होगी जंग

Delhi Mcd Election:आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव में बहुमत हासिल कर लिया। 250 सीटों वाले MCD में आम आदमी पार्टी ने 134 सीटें हासिल की है। जो बहुमत से 8 ज्यादा हैं। बीजेपी को 104, कांग्रेस को 9 और 3 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई। 134 सीटों के साथ जीत दर्ज कर AAP अपना मेयर बनाएगी। इधर BJP अभी भी मेयर पद की लड़ाई में है। बीजेपी IT सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा अब दिल्ली का मेयर चुनने की बारी है। यह देखना होगा कि किसका पलड़ा भारी रहता है। पार्षद तय करेंगे कि उनका मेयर कौन होगा। मालवीय ने उदाहरण देते हुए बताया कि पार्षदों की संख्या कम होने के बावजूद चंडीगढ़ में बीजेपी का मेयर है।

मैनपुरी में डिंपल यादव आगे

Mainpuri Lok Sabha by-election Counting:उपचुनाव में वोटों की गिनती शुरू,मैनपुरी में डिंपल यादव आगे

पांच राज्यों की 6 विधानसभा सीटों और यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में मतगणना शुरू हो गई है। मैनपुरी सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है। इस सीट पर सपा प्रत्याशी डिंपल यादव आगे चल रही हैं। यहां भाजपा के कैंडिडेट रघुराज शाक्य उनके सामने हैं। बीजेपी और सपा के बीच यहां कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।इसके अलावा जिन विधानसभा सीटों के नतीजे आएंगे उनमें उत्तर प्रदेश की रामपुर और खतौली सीटए ओडिशा की पद्मपुर सीट, राजस्थान की सरदारशहर सीट, बिहार की कुढ़नी और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट शामिल है। रामपुर सीट सपा नेता आजम खान की सदस्यता रद्द होने की वजह से खाली हुई है। वहीं, राजस्थान की सरदारशहर, ओडिशा की पदमपुर, बिहार की कुढ़नी और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीटे हैं, जहां उपचुनाव की मतगणना जारी है। इन सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग हुई थी।

Exit mobile version