ब्रेंकिग न्यूज अप़डेट:प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे एनर्जी वीक का उद्घाटन हेलीकॉप्टर बनाने वाली एशिया की सबसे बड़ी कंपनी होगी शुरू

Breaking News

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन करेंगे। इंडिया एनर्जी वीक 2023 का उद्घाटन बेंगुलूरू में करेंगे। इसके साथ एथोनॉल मिला E 20 पेट्रोल की भी शुरूआत होगी। इस पेट्रोल में 20 प्रतिशत एथेनोल मिला होता है।

कर्नाटक में आज पीएम मोदी तुमकुरू में देश की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर कंपनी देश के सौपेंगे। HAL की इस फैक्ट्री में 20 साल में 1000 से ज्यादा हेलीकॉप्टर बनेंगे।

अडानी पर चालू है बवाल, कांग्रेस ने मोदी से किए सवाल

अडाणी ग्रुप को लेकर शुरू हुआ बवाल अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। अडानी ग्रुप के खिलाफ अब कांग्रेस देशभर मे प्रर्दशन करेगी। कांग्रेस एसबीआई और एल आई सी जैसे संस्थानों के बाहर अपना विरोध जताएगी। कांग्रेस ने गौतम अडाणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सवाल पूछे हैं। कांग्रेस का कहना है कि-इस मामले में प्रधानमंत्री की चुप्पी बहुत कुछ कहा रही है। कांग्रेस ने अडाणी मामले पर ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी गठित करने की मांग भी की है।

पिछले दिनों अडाणी के शेयर को लेकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई थी। इस रिपोर्ट के आधार पर अडाणी के शेयरों में भारी गिरावट आई। गौतम अडाणी विश्व के तीसरे नंबर के अमीर से नीचे आते आते 20 वें नंबर से भी नीचे चले गए हैं. इस दौरान अडाणी मुद्दे पर संसद में भी बवाल मचा हुआ है।

जाति भगवान ने नहीं पंडितों ने बनाई-भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि जाति भगवान ने नहीं जाति पंडितों  ने बनाई। मोहन भागवत ने ये बात मुंबई में संत रविदास की जयंती पऱ आयोजित कार्यक्रम में कही।मोहन भागवत ने कहा कि भगवान ने तो सबको इंसान बनाया एक जैसा बनाया लेकिन पंडितों ने उनको जातियों में बांट दिया और विदेशी आक्रमणकारियों ने आकर हमारे देश के बंटवारे का फायदा उठाया । मोहन भागवत ने संत रविदास को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा धर्म के आधार पर कर्म की सीख दी है। भागवत ने कहा कि देश को बांटने वाली ताकतों ने बहुत फायदा उठा लिया। मोहन भागवत ने कहा कि आजिविका समाज के लिए किया गया काम होती है ऐसे में ऊंच नीच नहीं हो सकती।

 

सिद्धार्थ और कियारा पहुंचे जैसलमेर लेंगे सात फेरे

सिद्धार्थ और कियारा आडवाणी 7 तारीख के शादी के बंधन में बंध रहे है। सेलिब्रेटी कपल इसके लिए जैसलमेर पहुंच चुका है। दोनों ने शादी के लिए एक दूसरे के पेरैंट्स की परमीशन ले ली है। दोनों की शादी की रस्में 5 तारीख से शुरू हो चुकी हैं। इस शादी में मुकेश अंबानी के बेटी ईशा अंबानी भी अपने पति आनंद पीरामल के साथ पहुंच रही हैं। शादी में शिरकत करने के लिए सेलिब्रेटि का जैसलमेर पहुंचना शुरू हो गया है।

 

 

Exit mobile version