ब्रेकिंग न्यूज अपडेट : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रतलाम में करेंगे चुनावी सभा,नेपाल में भूकंप से गई 140 लोगों की जान

breaking news today

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रतलाम में करेंगे चुनावी सभा

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब स्टार प्रचारकों का दौरा तेज हो गया है। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार की तैयारी तेज कर दी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार 4नवंबर को रतलाम के दौरे पर रहेंगे। इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री भी चुनाव प्रचार में जुटेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां रतलाम में रैली को संबोधित करेंगे तो वहीं इस दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शिवपुरी आ रहे हैं। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी की 15 नवंबर तक लगातार रैलियां प्रस्तावित है।

चुनाव में यूपी के सीएम योगी का छत्तीसगढ़ दौरा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहें हैं। योगी दो दिवसीय प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। उनका दौरा आज 4 नवंबर से शुरू होगा। इस दौरान वे राज्य की करीब 9 विधानसभाओं में जाएंगे। साथ ही वे यहां पर आमसभा को संबोधित भी करेंगे। इसके अलावी योगी 4 रोड शो भी करेंगे।रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक घमासान जारी है। लगातार केंद्रीय मंत्रियों सहित सभी राजनैतिक दलों के दिग्गज नेताओं का प्रदेश में चुनावी दौरा जारी है। इसी क्रम मे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 नबंवर को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे है। इस दौरान वे छत्तीसगढ़ के कवर्धा और भिलाई में रोड शो में शामिल होंगे और इसके बाद चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे।

नेपाल में भूकंप से गई 140 लोगों की जान,दिल्ली-NCR, एमपी,यूपी और बिहार में भी लगे झटके

नेपाल में एक बार फिर भूकंप से धरती डोलती नजर आई। यहां शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे 6.4 तीव्रता का भूकंप आया। इस भूकंप से 141 से अधिक लोगों की मौत हो गई। नेपाल के दो जिले सबसे ज्यादा प्रभावित बताए जा रहे हैं। जिनमें जाजरकोट में 105 और रुकुम पश्चिम में 36 लोगों ने अपनी जान गंवाई। भूकंप का केंद्र काठमांडू से 331 किमी उत्तर-पश्चिम में बताया जा रहा है। जो 10 किमी जमीन के नीचे था। वहीं DIG कुबेर कडायतेन ने भूकंप के बाद मौत की पुष्टि की है। भूकंप में अब तक 140 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं नेपाल में आए भूकंप का असर भारत में भी महसूस किया गया। यहां दिल्ली और उससे लगे नोएडा, गाजियाबाद के साथ ही मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर और राजस्थान, हरियाणा, पंजाब के साथ बिहार की राजधानी पटना में झटके लगे। हालांकि भारत में भूकंप से अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

पाकिस्तान के मियांवली एयरबेस में घुसे फिदायीन हमलावर,भीषण गोलीबारी

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। मियांवली एयरबेस में घुसे फिदायीन हमलावरों ने भीषण गोलीबारी की जिससे वहा अफरातफरी मच गई। आतंकियों ने एक बार फिर वहां पाकिस्तान के वायुसेना के बेस पर हमला किया है। इस दौरान आत्मघाती हमलावरों के साथ आतंकी कई भारी हथियारों से लैस होकर पंजाब के मियांवाली स्थित पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे में जा घुसे। इस दौरान दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग हुई। बता दें मियांवाली वही एयरबेस है जहां पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के समर्थकों की ओर से हमला किया गया था। प्रदर्शनकारियों ने उस समय एयरबेस के बाहर एक विमान के ढांचे को आग भी के हवाले कर दिया था।

वर्ल्डकप 2023 भारत को झटका विश्वकप में अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे चोटिल हार्दिक पांड्या

विश्व कप 2023 में भारत का अब तक बेहतर प्रदर्शन रहा है, लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर आई है। जो भारत के लिहाज से किसी बड़े झटके से कम नही है। भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब विश्व कप के शेष बचे मैचों से बाहर हो गए हैं बता दें विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक को चोट लगी थी। तब वे मैच में सिर्फ तीन गेंद ही फेंक सके थे। हार्दिक पांड्या को टखने में चोट लगी थी। जिसके रिहैब के लिए वे बंगलूरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में थे। इसके बाद से पिछले तीन मैच में भारतीय टीम उनके बिना ही मैदान में उतरी। आईसीसी की ओर से हार्दिक के अब विश्व कप से बाहर होने की पुष्टि कर दी गई है। हालांकि भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। अब उसे दो लीग मैच और खेलना है। जिसमें 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका और 12 नवंबर नीदरलैंड से उसका मुकाबला है।

विश्वकप 2023 आज पाकिस्तान से भिड़ेगी न्यूजीलैंड

विश्वकप 2023 में आज शनिवार 4 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होगी। लगातार चार जीत से शुरुआत करने वाली न्यूजीलैंड को भारत ही नहीं ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से भी लगातार हार का सामना करना पड़ा है।। इससे 7 मैच में उसके आठ अंक ही हैं। अब चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही न्यूजीलैंड की टीम को आज एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विश्व कप के अपने महत्वपूर्ण मैच में पाकिस्तान से चुनौती मिलेगी। दोनों ही टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत हासिल करना जरुरी है। वैसे इस टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करने के बाद भी दोनों टीमों का भाग्य बदल गया और दोनों सेमीफाइनल की दौड़ में मुश्किल स्थिति में पहुंच गईं हैं।

स्मॉग की चादर में लिपटी दिल्ली,आनंद बिहार सबसे प्रदूषित इलाका

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली इन दिनों स्मॉग की चादर में लिपटी नजर आ रही है। यहां लोग प्रदूषित हवा में सांस लेने को विवश हैं। आज 4 नवंबर शनिवार की सुबह को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एक्यूआई 400 के पार दर्ज किया गया है। वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की माने तो आनंद विहार में एक्यूआई 448 दर्ज किया गया है, यह प्रदूषण सबसे गंभीर श्रेणी मानी जाती है। इसके अलावा दिल्ली के द्वारका सेक्टर-8 में 435, जहांगीरपुरी इलाके में 421 और आईजीआई एयरपोर्ट टी3 के आसपास करीब 421 एक्यूआई दर्ज किया गया।

Exit mobile version