ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:मप्र विधानसभा चुनाव: नॉमिनेशन फाइल करने का आखरी दिन, CM शिवराज आज भरेंगे नामांकन,प्रियंका गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा,शाह आज करेंगे इंदौर और ग्वालियर-चंबल संभाग की बैठक

breaking news today

मप्र विधानसभा चुनाव: नॉमिनेशन फाइल करने का आखरी दिन, CM शिवराज आज भरेंगे नामांकन

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में नामांकन का आज सोमवार 30 अक्टूबर को अंतिम दिन है। सोमवार को नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम दिन होने से रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालयों में आज खास भीड़ दिखाई देगी। दोपहर तीन बजे तक जो अभ्यर्थी रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में उपस्थित होंगे उन सभी के नामांकन पत्र स्वीकार कर लिये जाएंगे। वहीं 2 नवंबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं। इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आज बुधनी विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। बता दें बुधनी सबसे हॉट सीट मानी जाती है। सीएम शिवराज के उम्मीदवार होने की वजह से इस सीट पर सबकी नजर बनी हुई है। कांग्रेस ने यहां से बॉलिवुड अभिनेता विक्रम मस्ताल को मैदान में उतारा है तो सपा ने चुनावी तड़का लगाने की गरज से यहां मिर्ची बाबा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे इंदौर और ग्वालियर-चंबल संभाग की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश के तीन दिनी दौरे पर है। इस दौरान वे आज सोमवार 30 अक्टूबर को इंदौर संभाग सहित ग्वालियर-चंबल में संभाग स्तरीय बैठक लेंगे। इससे पहले रविवार को अमित शाह ने उज्‍जैन, खजुराहो और रीवा पहुंचकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। वहीं आज सोमवार को बैठक के दौरान मालवा के 11 जिलों के पार्टी पदाधिकारी शाह के साथ मौजूद रहेंगे। इस दौरान
ग्वालियर चंबल के चुनावी चर्चा के साथ जीत का मंत्र कार्यकर्ताओं को देंगे।

प्रियंका गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा, कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में होंगी शामिल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी अब उफान पर आ गई है। राज्य में चुनावी प्रचार-प्रसार जोरों पर है। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को होने वाली है। ऐसे में जैसे-जैसे पहले चरण के मतदान की तारीख करीब आ रही है। वैसे-वैसे काग्रेस और बीजेपी के स्टार प्रचारकों के दौरे और जनसभा बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में आज सोमवार 30 अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चौथी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहीं हैं। प्रियंका गांधी प्रदेश के खैरागढ़ और बिलासपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। वे खैरागढ़ के जालबांधा में चुनावी सभा कर कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील करेंगी। इसके बाद प्रियंका गांधी दोपहर में बिलासपुर पहुंचेंगी। जहां पुलिस ग्राउंड में चुनावी सभा संबोधित करेंगी।

धमतरी और रायपुर में सभा करेंगे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस आज सोमवार 30 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। वे धमतरी जिले में बीजेपी के तीनों प्रत्याशियों की नामांकन रैली में शामिल होकर चुनावी माहौल को गर्म करेंगे। इसके बाद वे रायपुर पहुंचेंगे। जहां दोपहर करीब डेढ़ बजे बीजेपी के 7 प्रत्याशियों की नामांकन रैली में शामिल होंगे। बीजेपी सोमवार को रायपुर में मेगा रैली निकाल रही है।

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम फैसला आज

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सोमवार 30 अक्टूबर 2023 को फैसला किया जाने वाला है। बता दें दिल्ली शराब घोटाले में इस साल फरवरी में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। अब सुप्रीम कोर्ट में सिसोदिया की जमानत पर आज सोमवार को फैसला सुनाएगा। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और एसवीएन भट्टी की पीठ आज फैसला सुनाने जा रही है।

मध्‍य प्रदेश में रंगत बदलता मौसम,न्यूनतम तापमान में गिरावट

मध्य प्रदेश के तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरु हो गया है। रविवार को भी प्रदेश के कई स्थानों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मध्य प्रदेश के सभी जिलों का मौसम भी शुष्क रहा। इसके चलते कुछ जिलों में सुबह और रात में सर्द हवाएं भी चलीं। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान प्रदेश में न्यूनतम तापमान पचमढ़ी में दर्ज किया गया। जहां पर तापमान गिरकर 11.2 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा।

Exit mobile version