ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: म्यांमार में भूकंप, लेबनान में मारा गया हिज्बुल्ला कमांडर,दुश्मनों को अमेरिका की चेतावनी

breaking news today

अब म्यांमार में 4.3 तीव्रता वाला भूकंप

म्यांमार में आज सोमवार 23 अक्टूबर की सुबह कल की तरह एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके म्यांमार में लगे हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 6 बजकर 29 मिनट पर म्यांमार में 4.3 तीव्रता का भूकंप आया है। इस भूकंप का केंद्र कहां हैं अब तक इसकी जानकरी नहीं मिल पायी है। वहीं रविवार रात करीब 11 बजे जम्मू-कश्मीर में भी इसी तर​ह के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 दर्ज की गई।

गाजा में गरज रहीं इजरायल की मिसाइल,बमबारी में कई फिलिस्तीनियों की मौत

हमास के हमले के बाद अब इजरायल ने बदले की कार्रवाई तेज कर दी है। उसने लेबनान में हिज्बुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इजरायल ने गाजा में हमास और दक्षिणी लेबनान में हिज्बुल्ला के ठिकानों पर जोरदार हमला किया। जिसमें लेबनान में हिज्बुल्ला कमांडर मारा गया। हिज्बुल्ला की मौत को लेकर अल-मनार टीवी ने ये दावा किया। इससे पहले इजरायल ने हमास के तोपची डिप्टी कमांडर मुहम्मद कटमश को हमले में मार गिराया था। इजरायली सेना की ओर से बताया गया है कि सोमवार को उसने हिज्बुल्ला के दो ठिकानों पर हमले किये थे। जहां से हिज्बुल्ला के आतंकी इजरायल पर एंटी-टैंक मिसाइल और रॉकेट लॉन्च करने का षड्यंत्र रच रहे थे।

दुश्मनों को अमेरिका की चेतावनी, हमें छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं

इजराइल और हमास के बीच जारी जंग के दौरान अमेरिका ने अपने दुश्मनों को सीधी चेतावनी जारी की है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा है कि यह तय है कि ईरान अपनी परोक्ष शक्तियों के जरिए इजराइल हमास के बीच युद्ध को और भड़काना जारी रखेगा। उन्होंने चेतावनी जारी क और कहा इस दौरान अगर किसी अमेरिकी सैनिक या सशस्त्र बल को निशाना बनाया, तो बाइडन प्रशासन दुश्मनों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

बाइडेन और ऋषि सुनक के बाद फ्रांसिसी राष्ट्रपति मैक्रों जाएंगे इजरायल

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जहां रविवार को हमास पर चल रहे हमले पर फ्रांस ही नहीं स्पेन और नीदरलैंड के नेताओं के साथ भी टेलीफोन पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने आतंकवादी समूह को खत्म करने के अपने दृढ़ संकल्प को दोहराया। इजराइली पीएम नेतन्याहू ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ स्पेनिश प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ और डच प्रधानमंत्री मार्क रूटे सहित कई नेताओं से चर्चा की है। इस बीच बाइडेन और ऋषि सुनक के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों मंगलवार को इजरायल जाएंगे। जहां वे इजरायल के पीएम नेतन्याहू मिलकर उन्हें समर्थन देंगे।

विश्वकप 2023 अफगानी क्रिकेटरों से भिंडेंगे पाकिस्तानी

विश्व कप 2023 में आज सोमवार 23 अक्टूबर पाकिस्तान और अफगानिस्तान की भिड़ंत होने वाली है। यह भिंडत चेन्नई के चेपॉक स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगी। ग्राउंड रिपोर्ट में बताया जाता है कि इस पिच पर हमेशा से ही स्पिनर्स हावी रहे हैं। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में भी यहां की परिस्थितियों में बदलाव की गुंजाइश नहीं है। पिच से स्पिनर्स को आज भी अच्छी मदद मिल सकती है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम चेपॉक की उसी पिच पर टकराएंगे जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया परास्त किया था। भारत ने मुकाबले में तीन स्पिनर्स को अपनी प्लेइंग-11 में जगह दी थी। टीम इंडिया की स्पिन तिकड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को धराशाही कर दिया था। दरअसल काली मिट्टी से बनी इस पिच पर खूब टर्न मिला है।

Exit mobile version