ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: CM केजरीवाल से ED की पूछताछ पर सस्पेंस!, पूछताछ से पहले मंत्री के ठिकानों पर ED की रेड

breaking news today

CM केजरीवाल से पूछताछ से पहले मंत्री के ठिकानों पर ED की रेड

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के लिए लगता है समय ठीक नहीं चल रहा है। गुरुवार 2 नवंबर को सीएम अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब नीति घोटाले में पूछताछ भी होने से पहले ईडी ने उनकी सरकार में समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद के सिविल लाइन स्थित सरकारी आवास पर छापामार कार्रवाई की है। मंत्री के 9 ठिकानों पर ED एकसाथ छापेमारी कर रही है। हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ईडी आखिर किस मामले में मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर पहुंची है।

ED के सामने क्या पेश होंगे CM केजरीवाल! शराब घोटाले मामले में पूछताछ

दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले की आंच सीएम अरविंद ​केजरीवाल तक पहुंच रही है। इस मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने आज पेश होने को कहा है। हालांकि सीएम केजरीवाल ईडी के सामने पेश होंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है। ऐसी चर्चा है केजरीवाल मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए जाने वाले हैं ऐसे में उनके वकील ईडी से पेश होने के लिए दूसरा समय मांग सकते हैं। इधर आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई है कि ईडी दिल्ली के सीएम को गिरफ्तार भी कर सकती है। बता दें ईडी शराब नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले की छानबीन कर रही है। सूत्रों की माने तो जांच एजेंसी ने केजरीवाल को तलब करने से पहले उनके खिलाफ कई सबूत जुटा लिये हैं। बता दें इस मामले में ईडी ने पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। अब सीएम केजरीवाल की पेशी होना है। हालांकि इससे पहले आम आदमी पार्टी की सरकार के एक और मंत्री राजकुमार आनंद के निवास पर ईडी ने रेड की है।

मप्र विधानसभा चुनाव: नामांकन वापसी का आज अंतिम दिन

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कितने प्रत्याशी मैदान में रहेंगे ये आज स्पष्ट हो जाएगा। आज नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन है। बताया जाता है कि दोपहर 3 बजे तक लिए नाम वापस लिये जा सकेंगे। बता दें भोपाल की 7 सीटों पर करीब 115 उम्मीदवार है। वहीं कई बागी बीजेपी-कांग्रेस का काम बिगाड़ सकते हैं। नामांकन वापसी के बाद चुनाव चिन्ह दिए जाएंगे। बता दें 15 से ज्यादा प्रत्याशी होने पर दो बैलेट यूनिट लगाई जाएगी।

मप्र में चुनाव के लिए आज दिग्गजों के दौरे

मप्र विधानसभा चुनाव के लिए आज गुरुवार को बीजेपी के दिग्गजों का चुनावी दौरा है। आज 6 जिलों के दौरे पर सीएम शिवराज रहेंगे। जिसमें सागर,टीकमगढ़,निवाड़ी,छतरपुर,पन्ना,सतना में रैली करेंगे। वहीं
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा मंडला में जनसभा करेंगे। शाजापुर, रतलाम, मंदसौर में केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तो विजयवर्गीय शाजापुर, नीमच, धार में सभा करेंगे। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मैहर, जयसिंहनगर और सांवेर में जनसभा कर प्रचार करेंगे। उधर केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल की अशोकनगर,दतिया,विदिशा में सभा होगी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद छिंदवाडा, जबलपुर में चुनाव प्रचार करेंगे।

पीसीसी चीफ कमलनाथ का सागर दौरा

कमलनाथ आज खुरई में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। युवा महिला नेत्री रक्षा सिंह राजपूत के लिए वोट मांगेंगे। महिला, युवा और किसानों पर कमलनाथ का विशेष फोकस है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का एमपी दौरा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल शुक्रवार 3 नवंबर को छतरपुर आएंगे। अखिलेश यादव छतरपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रत्याशी पुष्पेंद्र अहिरवार के पक्ष में वोट मांगेंगे। बता दें यूपी से लगी सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस का खेल सपा बिगाड़ सकती है।

Exit mobile version