ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: ब्रिटेन के पीएम मदद लेकर जाएंगे इजरायल, ईरान पर प्रतिबंध, चुनावी मैदान में कूदे स्टार प्रचार,छत्तीसगढ़ दौरे पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह

breaking news today

बाइडेन के बाद ब्रिटेन के पीएम जाएंगे इजरायल,मदद लेकर जाएंगे ऋषि

इजरायल हमास युद्ध के बीच बुधवार को जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल पहुंचे थे। वहीं अब ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के भी तेल अवीव पहुंचने की उम्मीद है। मिस्र वहां गाजा से सटा राफा बॉर्डर को खोलेगा। जहां जरूरी सामान लेकर 20 ट्रक जाएंगे। ब्रिटिश PM सुनक शुक्रवार को इजराइल पहुंचेंगे। बता दें इजराइल और हमास की जंग 13वें दिन में प्रवेश कर चुकी है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने इजराइल से लौटने के बाद इजिप्ट यानी मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से भी चर्चा की थी।।

अमेरिका लगाएगा ईरान पर और भी प्रतिबंध

इजरायल और हमास के बीच चल रहे भयंकर युद्ध में बैकडोर से अमेरिका भी मोर्चा संभाले हुए है। पहले इजरायल की हथियारों से मदद की, इसके बाद बाइडेन ने इजराइल पहुंचकर वहां के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की। साथ ही अमेरिका ने हमास पर नए प्रतिबंधों का एलान किया। इसके बाद शुक्रवार को अमेरिका ने हमास के साथ खड़े ईरान पर भी शिकंजा कसने की कोशिश की है। उसे भी तगड़ा झटका दिया है। अमेरिका ने ईरान पर कई नए प्रतिबंधों की घोषणा की है। अमेरिका की ओर से इस बात पर जोर दिया गया कि यूक्रेन युद्ध से लेकर इजरायल में चल रही जंग के बीच ईरान के घातक कदमों को देखते हुए अब यह जरूरी हो गया था। इस संबंध में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने एक ट्वीट किया है। जिसमें जानकारी दी है कि अमेरिका ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल और यूएवी कार्यक्रमों का मुकाबला करने के लिए नए प्रतिबंध लगा रहा है।

इजरायल पहुंचे अमेरिकी युद्धपोत,पुतिन ने काला सागर में उतारी किंजल हाइपरसोनिक मिसाइल

अमेरिका, इज़राइल और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष में इजराइल का साथ दे रहा है। उसने भूमध्य सागर में दो विमान वाहक पोत भेजे हैं। इस पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन भड़क गए हैं। उन्होंने ने भूमध्य सागर में अमेरिका की सीधी मौजूदगी को अपने लिए अकथित चेतावनी के रुप में लिया है। ऐसे में रूस ने भी किंजल हाइपरसोनिक मिसाइलों के साथ रूसी विमानों को काला सागर पर गश्त करने का आदेश दिया है।

छत्तीसगढ़ दौरे पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह

छत्तीसगढ़ में विधानसभा की सरगमी अब अपने शबाव पर पहुंच गई है। यहां के पहले चरण के चुनाव के लिए बस्तर में बीजेपी स्टार प्रचारकों को चुनावी रणक्षेत्र में उतरने जा रही है। पहले चरण के लिए नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम दिन 20 अक्टूबर है। इसके एक दिन पहले 19 अक्टूबर को भाजपा के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करने जा रहे हैं।। अमित शाह जगदलपुर के साथ कोंडागांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

चुनावी मैदान में कूदे स्टार प्रचार

छत्तीसगढ़ विधानसभा के पहले चरण में 7 नवंबर को मतदान होना है। ऐसे में चुनाव के लिए बस्तर में बीजेपी स्टार प्रचारकों को चुनावी रणक्षेत्र में उतरने जा रही है। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम दिन 20 अक्टूबर है। इसके एक दिन पहले भाजपा के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे। अमित शाह जगदलपुर और कोंडागांव में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Exit mobile version