ब्रेकिंग न्यूज अपटेड: अहिल्या की नगरी इंदौर में पीएम मोदी का रोड शो,AAP संयोजक केजरीवाल का बालाघाट दौरा, आज होगी गोवर्धन पूजा

breaking news today

बड़ा गणपति मंदिर से  राजवाड़ा  तक पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का प्रचार 15 नवंबर को थम जाएगा। इससे पहले आज मंगलवार 14 नवंबर को पीएम मोदी इंदौर आ रहे हैं। बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इंदौर में दो सभा और एक रोड शो किया था, जिसके बाद भाजपा ने जवाबी कार्रवाई के लिए पीएम मोदी का रोड शो तय किया है। पीएम मोदी आज 14 नवंबर को इंदौर आ रहे हैं। वे यहां करीब 55 मिनट का रोड शो करने वाले हैं। इसकी शुरुआत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 स्थित बड़ा गणपति मंदिर से होगी और समापन विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन के राजवाड़ा पर होगा। हालांकि पहले पीएम मोदी 5 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरने वाले थे। लेकिन अब नए रूट के हिसाब से रोड शो में केवल तीन ही विधानसभा सीटें कवर हो सकेंगी।

बीजेपी स्टार प्रचारकों का एमपी दौरा

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल का बालाघाट दौरा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का एमपी दौरा

पांच दिनी दीपोत्सव, आज होगी गोवर्धन पूजा

पांच दिवसीय दीपावली महापर्व का आज मंगलवार को चौथा दिन है। आज गोवर्धन की पूजा अर्चना की जाएगी। बता दें हर साल कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को गोवर्धन पूजन करने का विधान है। इसे अन्नकूट के नाम से भी जाना जाता है। आज के दिन घरों में अन्नकूट का भोग बनाया जाता है। साथ ही गोवर्धन पूजन के दिन घरों में गोबर की गोवर्धन महाराज प्रतिमा बनाई जाती है। इसके साथ ही परिवार के साथ शुभ मुहूर्त में गोवर्धन पूजन किया जाती है। धार्मिक मान्यता है कि इस दिन भगवान श्री कृष्ण ने देवराज इंद्र का घमंड चूर किया था। श्रीकृष्ण ने अपनी कनिष्ठा उंगली पर गोवर्धन पर्वत को उठाकर भयंकर बारिश से ब्रजवासियों की रक्षा की थी। इसके बाद से ही गोवर्धन पूजा की जाती है।

Exit mobile version