ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:भारत दौरे पर संयुक्त गणराज्य तंजानिया की राष्ट्रपति, स्थापना दिवस पर प्रयागराज में एयरफोर्स का एयर शो,मणिपुर में फिर हिंसा, मंत्री के घर के पास ग्रेनेड ब्लास्ट

breaking news today

भारत दौरे पर संयुक्त गणराज्य तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन

सेतंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन आज से तीन दिनी दौरे पर भारत पहुंच रहीं हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के निमंत्रण पर वे 8-10 अक्टूबर तक भारत की यात्रा पर रहेंगी। उनके साथ एक बड़ा व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी आ रहा है। जो राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात करेगा। राष्ट्रपति भवन में तंजानिया की राष्ट्रपति और प्रतिनिधि मंडल का औपचारिक स्वागत भी किया जाएगा। इसके बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगी।

मणिपुर में फिर हिंसा, मंत्री के घर के पास ग्रेनेड ब्लास्ट

मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां इंफाल पश्चिम के सिंगजामेई ​​​​​में शनिवार देर रात ग्रामीण विकास मंत्री वाई खेमचंद के बंगले के गेट के पास एक ग्रेनेड से ब्लास्ट किया गया। इस हादसे में CRPF के एक जवान को चोट लगी है। घायल जवान को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

देवभूमि के दौरे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

खराब मौसम के चलते केदारनाथ में हेलीकॉप्टर नहीं उतर पाने के चलते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को अपने यात्रा कार्यक्रम में आखिरी घड़ी में फेरबदल करना पड़ा। उत्तराखंड की 3 दिन की यात्रा पर आए योगी आदित्यनाथ नरेंद्र नगर में केंद्रीय क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेने के बाद केदारनाथ के लिए रवाना हुए थे। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की। रूद्रप्रयाग के अतिरिक्त सूचना अधिकारी रतिलाल ने बताया कि योगी आदित्यनाथ को केदारनाथ मंदिर ले जा रहा हेलीकॉप्टर वहां घने कोहरे के कारण उतर नहीं पाया। सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर आदित्यनाथ बद्रीनाथ की ओर चले गए जहां उनका रविवार को जाने का कार्यक्रम था। अब आदित्यनाथ रविवार को ‘जलाभिषेक’ करने के लिए केदारनाथ जायेंगे और फिर लखनऊ लौटेंगे।

स्थापना दिवस पर प्रयागराज में एयरफोर्स का एयर शो

एयरफोर्स अपना 91वां स्थापना दिवस मना रहा है। इसी के चलते यूपी के प्रयागराज में रविवार को 120 विमानों का एयर शो किया गया। इससे पहले बमरौली एयरपोर्ट में फुल ड्रेस परेड की। करीब 8 हजार फीट की ऊंचाई से वायु सेना के जवानों ने जंप कर सभी को हैरत में डाल दिया। इस दौरान जब AN 32 विमान से 10 पैराट्रूपर्स ने ऊंचाई से छलांग लगाई जो सभी की आंखे खुली की खुली रह गईं। जवानों ने मारुति जिप्सी को 5 मिनट में खोलकर बांधकर भी दिखाया।

Exit mobile version