ब्रेकिंग न्यू अपडेट: सिक्किम में बाढ़ से 56 लोगों की मौत,एशियन गेम्स में भारत ने लिखा इतिहास, 2,000 रुपये का नोट बदलने का आज अंतिम दिन

breaking news today

सिक्किम में बाढ़ का कहर जारी मरने वालों की संख्या हुई 56

पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में बाढ़ ने तबाही मचा दी है। बादल फटने के बाद आई बाढ़ से जानमाल का काफी नुकसान हुआ है। सिक्किम के साथ ही यह बाढ़ पश्चिम बंगाल के लिए भी मुसबत साबित हो रही है। बाढ़ की चपेट में आकर मौत का शिकार बनने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है। इनमें 26 शव सिक्किम और 25 शव पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के विभिन्न क्षेत्रों से मिले हैं। मृतकों में 11 सैन्यकर्मी भी शामिल हैं। वहीं करीब 142 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं तो घायलों की संख्या भी बढ़कर 26 हो गई है।

हर तरफ तबाही का मंजर

बाढ़ के बाद सिक्किम में गंगटोक से लेकर दूरदराज स्थित कई कस्बों में हर तरफ तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है। कई भारी-भरकम गाड़ियां ही नहीं मशीनें भी बाढ़ के बाद मलबे में दबी हैं। कई मकान बाढ़ में दफन हो गए तो गाड़ियां मलबे में दबी हुईं हैं। कहीं पुल और सड़कें ही साफ हो गई। उत्तर सिक्किम में जबाही का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। बाढ़ के चलते सिक्किम में सैकड़ों लोगों को राहत शिविर पनाह लेना पड़ रही है।

भारत ने एशियन गेम्स में लिखा इतिहास, अब तक 25 स्वर्ण के साथ 100 पदक झटके

चीन में जारी एश‍ियन गेम्स में शनिवार 7 अक्टूबर को 14वां द‍िन है। इस टूर्नामेंट में होने वाले कबड्डी, क्रिकेट, हॉकी, तीरंदाजी और कुश्ती के मुकाबले भारत के ल‍िहाज से खासे अहम हैं। हांगझोउ एश‍ियाड में भारतीय खिलाड़ियों ने
ऐत‍िहास‍िक प्रदर्शन किया है। अब तक 25 स्वर्ण के साथ भारत की झोली में 100 पदक आ चुके हैं। भारत के एथलीट्स एक के बाद एक लगातार प्रतियोगिताओं में लगातार पदक जीत रहे हैं। एश‍ियन गेम्स में शनिवार 7 अक्टूबर भारत के खिलाड़ी तीरंदाजी, कुश्ती, क्रिकेट और कबड्डी में ऐत‍िहास‍िक प्रदर्शन करेंगे।

एशियन गेम्स में भारत का सर्वोच्च प्रदर्शन, प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों को दी बधाई

चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियाई खेलों में भारत के खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर नया इतिहास रचा है। एक के बाद एक प्रतियोगिताताओं में भारत के खिलाड़ी देश की झोली में लगातार पदक डाल रहे हैं। कुश्ती, कबड्डी और तीरंदाजी जैसे खेलों में भारतीय एथलीट्स ने बेहतरीन प्रदर्शन कर विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ाया है नाम रोशन किया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने एशियाई खेलों में भारत का नाम रोशन करने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल साइट पर बधाई संदेश में लिखा है कि एशियाड खेलों में भारत के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है ओर देशवासी इससे रोमांचित हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक 100 पदक जीत लिए हैं वे खिलाड़ियों को बधाई देते हैं। इन होनहार खिलाड़ियों की मेहनत और प्रयासों से ही देश को यह उपलब्धि हासिल हुई है। खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन पर हम सभी भारतीय गर्व से सराबोर हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि वे 10 नंवबर को एथलीट्स के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं।

2,000 रुपये का नोट बदलने का आज अंतिम दिन

अगर आपके पास 2000 रुपये के नोट पड़े हैं तो इन्हें बैंक या पोस्ट ऑफिस में जाकर बदलने का आज अंतिम दिन है। आरबीआई ने एक बार केवल 20,000 रुपये तक की वैल्यू के नोटों को बदलने की परमिशन दी है और दो रुपये के इस नोट बदलने के लिए अब केवल आज का दिन बचा है। बता दें दो हजार का नोट बदलने की पहले 30 सिंतबर तक डेड लाइन थी। इस समयसीमा 7 अक्टूबर तक बढ़ी दी गई थी। ऐसे में आज 7 ​अक्टूबर को आखिरी मौका है। आपके पास 2000 रुपये के नोट वापस करने के लिए केवल आज का ही दिन शेष बचा है।

Exit mobile version