Breaking news Updates Delhi Punjab 9 Dec 2022:तबाही मचा सकता है चक्रवाती तूफान” मैंडूस” तमिलनाडु में अलर्ट

Cyclone in TN

तमिलनाड़ु के तट पर चक्रवाती तूफान तबाही मचा सकता है। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र अब गहरे दबाब के क्षेत्र में तब्दील हो गया है। तूफान मैंडूस का असर उत्तर तमिलनाड़ु पांडिचेरी और आँध्रा के आसपास के इलाकों में हो सकता है।

मैंडूस से निपटने के लिए राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। 5000 राहत कैंप तैयार किए गए है। शिविर में रहने वालों को सभी सुविधआऐं मुहैया कराई जा रही है। सभी जिलों के कलेक्टर को अलर्ट पर ऱहने के निर्देश दिए गए हैं। तकरीबन आधा दर्जन जिलों में एन डी आर एफ की टीमें अभी से तैनात कर दी हैं। आशंका है कि -आने वाले दो दिनों में मैंडूस इन इलाकों मे तबाही मचा सकता है।

श्रद्धा मर्डर केस

श्रद्धा मर्डर केस में आफताब की पेशी आज

श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब की पेशी आज। आरोपी आफताब को साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी को तीसरी बटालियन की सुरक्षा के बीच पेश किया जाएगा। फिलहाल आरोपी इदाह जेल में बंद है। आरोपी आफ़ताब पर पिछली पेशी के दौरान जानलेवा हमला हुआ था उसके बाद से आफ़ताब की सुरक्षा बढ़ा दी गई है ।

इससे पहले आफ़ताब के नार्को टेस्ट किए गए। टेस्ट के जरिए ये पता लगाया गया कि आफ़ताब ने श्रद्दा का मर्डर कैसे किया और कैसे उसके शरीर के टुकड़ों को कहां कहां फेंका।

 

Gujrat Himachal Election REsult

गुजरात और हिमाचल मे नतीजों के बाद सरकार बनने की तैयारी

गुजरात में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद अब बीजेपी सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। गुजरात में मुख्यमंत्री पद की शपथ 11 या 11 दिसंबर को हो सकती है।

वहीं हिमाचल में कांग्रेस को पूर्व बहुमत मिला है। लेकिन हिमाचल मे कांग्रेस को आपरेशन लोटस का डर सता रहा है। इसकी बड़ी वजह कांग्रेस के अंदर मुख्यमंत्री पद के दावेदार बताए जा रहे हैं। खबर है कि सरकार के गठन तक कांग्रेस अपने विधायकों की लामबंदी कर उनको हिमाचल से बाहर ले जा सकती है।

दिल्ली नगर निगम का मेयर कौन

दिल्ली में नगर निगम का मेयर कौन इसे लेकर अब बीजेपी और आप में खींचतान चल रही है। बीजेपी का दावा है कि भले ही आप को ज्यादा निकायों पर जीत मिली हो लेकिन मेयर दिल्ली का होगा। दिल्ली नगर सरकार के चुनावों के नतीजे 7 दिसंबर को आएं है। नतीजों में आप ने बाजी मारी है जिसमें 134 निगम पर आप का कब्जा हुआ है तो 104 पर बीजेपी का। दिल्ली में मेयर का चुनाव पार्षदों के जरिए होता है । इस चुनाव के पहले बीजेपी औऱ आप अपने अपने मेयर का दावा ठोक रही है।

 

Exit mobile version