जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने फकीर को दिया टिकट, जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची…जानें बीजेपी ने ‘फकीर’ को किस सीट से दिया है टिकट..!

BJP released its sixth list of 6 candidates for Jammu and Kashmir assembly elections

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 6 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। बीजेपी BJP ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जिन उम्मीदवारों के नाम छठी सूची शामिल किये हैं उनके से कई बड़े मुस्लिम चेहरे भी शामिल हैं।

पार्टी ने अपने छह और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसमें करनाह विधानसभा सीट से मोहम्मद इदरीस करनाही को टिकट दिया है तो वहीं हंदवाड़ा विधानसभा सीट से भी बीजेपी ने मुस्लिम उम्मीदवार उतारा है। यहां गुलाम मोहम्मद मीर को खड़ा किया है। इसी तरह सोनावरी विधानसभा सीट से पार्टी ने अब्दुल रशीद खान को मैदान में उतारा है और बांदीपोरा सीट से बीजेपी की ओर से नासिर अहमद लोन को टिकट दिया गया है। बीजेपी ने गुरेज विधानसभा सीट से फ़क़ीर मोहम्मद खान को चुनाव मैदान में खड़ा किया है। बीजेपी उधमपुर पूर्व सीट से आरएस पठानिया को टिकट देकर मैदान में उतारा है।

बता दें जम्मू कश्मीर में 5 सितंबर को तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। तीसरे चरण में 40 सीटों पर 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी। जम्मू और कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों में 87.09 लाख मतदाता हैं। जिनमें करीब 42.6 लाख महिला मतदाता हैं।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024

चुनाव से जुड़े इवेंट फेज 1 फेज 2 फेज 3

सीटें 24 26 40
नोटिफिकेशन 20 अगस्त 29 अगस्त 5 सितंबर
नॉमिनेशन 27 अगस्त 05 सितंबर 12 सितंबर
स्क्रूटनी 28 अगस्त 06 सितंबर 13 सितंबर
नाम वापसी 30 अगस्त 09 सितंबर 17 सितंबर
वोटिंग 18 सितंबर 25 सितंबर 1 अक्टूबर

विधानसभा में कुल सीट -90

कौन कितनी सीट पर लड़ रहा

जम्मू कश्मीर विस चुनाव 2014 का रिजल्ट

Exit mobile version