बेहाल बिहार: महावीरी जुलुस पर पथराव के बाद सियासी वार पलटवार,क्यों दिल्ली में भटक रहा नीतीश का मन

Bihar Government CM Nitish Kumar

बागा में शोभा यात्रा पर चले पत्थर मारपीट और आगे नहीं हुई शोभा यात्रा में शामिल महिलाओं के वीडियो बनाने पर विवाद मुस्लिम पक्ष ने भड़काऊ नारे लगाने का आरोप लगया। बगहा के साथ मोतिहारी के मासी कल्याणपुर में भी पथराव किया गया। कल्याणपुर में भी शोभा यात्रा पर चले पत्थर हिंदू पक्ष के लोगों का कहना है कि जब कल्याणपुर शोभायात्रा पहुंची तब कुछ लोग पत्थर चलाने लगे। कुछ लोगों ने रोका तो वहां मौजूद दूसरे पक्ष के लोगों ने शोभायात्रा में शामिल लोगों के साथ मारपीट कर दी।

बिहार के बगहा में पिछले दिनों महावीरी अखाड़ा समिति की ओर से जुलूस निकाला था। जिसके झंडे को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा था। आमजन अपने-अपने घरों और क्षेत्र से निकलकर रोड पर झंडा लहराते जुलूस के साथ चल रहे थे। इस दौरान उन पर पथराव हो गया। झड़प की घटना तब हुई जब जुलूस बगहा से रतन माला की ओर जा रहा था। इस दौरान कुछ बाइक सवार उपद्रवी युवक लाठी बरसाने लगे। इसके साथ ही देखते ही देखते पत्थराव होने लगा। इसके बाद क्षेत्र में तोड़फोड़ और आगजनी की वारदात को अंजाम दिया गया। इस पर जारी सियासत के बीच बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी का कहना है सरकार को बदनाम किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कम लोगों में प्रेम को सद्भावना का संदेश दे रहे हैं। लेकिन कुछ लोग सियासत कर रहे हैं। कुछ पार्टियों के लोग बखेड़ा खड़ा करना चाहते हैं। जिससे उन्हें राजनीतिक लाभ मिले। बता दें पिछले दिनों मोतिहारी मोतिहारी के साथ ही बिहार के चंपारण में भी शोभा यात्रा पर पथराव किया गया। कुछ ही देर में दोनों तरफ से पत्थर चलने लगे मारपीट हुई और आगजनी चाहिए इस दौरान अफवाह फैलाई गई है। हनुमान जी की मूर्ति तोड़ दी गई हालांकि तोड़फोड़ और आगजनी के बाद पुलिस पहुंची इस दौरान पुलिस पर भी पथराव किया गया। जब हालात बिगड़े तो पुलिस और प्रशासन की टीम ने फ्लैग मार्च के 24 अगस्त की दोपहर 2 बजे तक के लिए यहां इंटरनेट अवंती लगा दी गई। शांति समिति की बैठक बुलाई गई।

मामूली बात थी, बढ़ा-चढ़ाकर बताई गई- डीएम पश्चिमी चंपारण

डीएम पश्चिमी चंपारण का कहना है मामूली बात थी। बढ़ा चढ़ाकर बताई गई। इतना ही नहीं गुमराह किया जा रहा है। पुलिस पर भी हमला किया जा रहा है। पुलिस की ओर से कुछ ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। उनके खिलाफ एफआईआर की जा रही है। तस्वीर गवाही मोतिहारी और बाबा दोनों जवान जब पहुंचे तो नागपंचमी के जुलूस पर पथराव किया जा रहा था। बीजेपी ने नीतीश कुमार की व्यवस्था पर सवाल उठाए। बीजेपी बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा नागपंचमी के दिन जुलूस पर पत्थर फेंके गए। उसे रोकने की कोशिश नहीं की गई। आखिर नीतीश सरकार कहां है। उन्होंने शोभायात्रा पर पत्थर फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

चुप क्यों ​हैं नी​तीश कुमार और उनके मंत्री

वहीं जतिन राम मांझी ने भी बिहार सरकार पर निशाना साधा और नीतीश कुमार को लेकर कहा है कि नीतिश का ध्यान बिहार की तरफ नहीं है। दिल्ली की तरफ है। प्राइम मिनिस्टर बनने का सपना देख रहा है। इसलिए वह विरोधियों को एक करने के लिए असफल प्रयास कारण इनका ध्यान अभियान से हट गया है। इसलिए भारत सरकार से अनुरोध है कि बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए जिससे लोगों को चैन मिले। बता दें कुछ दिनों पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नूंह मामले को लेकर हरियाणा सरकार पर सवाल उठाए थे। बीजेपी का कहना है लेकिन आज बिहार में हिंसा होने पर ना बिहार के सीएम नीतीश कुमार भोलेनाथ तेजस्वी यादव।

Exit mobile version