T20 विश्व कप जीतकर इस संकट में फंस गई टीम इंडिया…BCCI के साथ भारतीय क्रिकेट प्रेमी चिंतित

Barbados Hurricane T20 World Cup Team India BCCI Team India return home

T20 वर्ल्ड कप में जीतकर हासिलकर इतिहास रचने वाली भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बारबाडोस (Barbados) में फंसी हुई है। दरअसल चक्रवाती तूफान बेरिल Beryl की वजह से बारबाडोस में सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि कैटेगरी 5 का यह तूफान अब भयावह रूप ले चुका है। तूफान के बाद से तेज और प्रचंड हवाओं के साथ जमकर बारिश हो रही है। इसके चलते सभी एयरपोर्ट भी वहां बंद कर दिए गए हैं।

बताया जाता है कि तूफान बेरिल के चलते टीम इंडिया सोमवार से ही बारबाडोस में फंस गई है। तूफान के चलत एयरपोर्ट ही नहीं अन्य सभी कार्यालय मॉल और बाजार बंद कर दिए गए है। बता दें बीसीसीआई सचिव जय शाह भी स्वयं भारतीय क्रिकेट टीम के साथ वहां पर हैं। जय शाह ने कहा एयरपोर्ट बंद होने से दिक्कत आ गई है। टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप जीत लिया लेकिन अब वहां चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है। ऐसे में सवाल है कि क्या टी-20 विश्व विजेता भारतीय टीम के हीरो वहां फंस जाएंगे?।

बता दें कि बारबाडोज के क्षेत्रीय मौसम केंद्र की ओर से जानकारी दी गई है कि तूफान बेरल से बारबाडोस में तेज हमला हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के आंकड़ों से पता चलता है कि तूफान के चलते ही एयरपोर्ट पर सभी गतिविधियां बंद कर दी गई हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के आज शाम से पहले इस कैरेबियन से बाहर जाने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही। वहीं नेशनल हरिकेन केंद्र की माने तो बेरल पांचवां बड़ा और भारी तूफान है। जो 1 जुलाई से लगभग 2 बजे बारबाडोस से लगभग 180 किलोमीटर दूर था। इसकी हवा की गति करीब 195 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

अक्सर शांत रहता है बारबाडोज

वैसे तो कैरेबियाई दीप बारबाडोज शांत रहता है लेकिन इस समय बहुत खतरनाक तूफान का सामना कर रहा है। बाहर तेज हवा चल रही हैं। मौसम विभाग ने सेंट लूसिया सेंट रीसेंट ग्रेनेडा के लिए भी चेतावनी जारी की है। हरिकेन की चेतावनी जारी की है। नेशनल हरिकेन सेंटर की माने तो बेरल तुफान 28 जून को अटलांटिक से शुरू हुआ था। यह तूफान 30 जून रविवार को विंडवार्ड आइसलैंड से गुजरा। जिसके चलते बारबाडोस में तूफान और बारिश का मौसम जारी है। हरिकेन सेंटर के मुताबिक करीब 215 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल रहीं हैं। 6 इंच बारिश होने का अनुमान भी जताया गया है। इसके साथ ही 9 फीट तक समुद्र का जल स्तर बढ़ाने की संभावना है।

क्रिकेट प्रेमियों को टीम इंडिया की वापसी का इंतजार

यह संयोग है कि टी 20 विश्व के फाइनल मैच में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं हुई, लेकिन इसी समय बारबाडोस में टी20 विश्व कप विजेता टीम इंडिया फंस गई है। ऐसे में अब क्रिकेट प्रेमियों को टीम इंडिया की स्वदेश वापसी का इंतजार है। यहां वापस लौटने पर विजेता टीम के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया जाएगा। दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद टीम इंडिया के लिए जोरदार विजय जुलूस भी निकाला जा सकता है। माना जा रहा है कि जैसा 2011 में मुंबई में नजारा दिखाई दिया था कुछ इसी तरह इस बार भी नजारा दिल्ली की सड़कों पर दिखाई दे सकता है। माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस से सीधे दिल्ली में ही लैंड करेगी।

Exit mobile version