बांग्लादेश के हालात पर भारत की नजर…जानें सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्री ने क्या कहा…!

पड़ोसी देश बांग्लादेश में घटित बड़े सियासी और हिंसक घटनाक्रम के बाद राजधानी दिल्ली में हलचल बढ़ गई है। केंद्र सरकार ने बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति को लेकर आज मंगलवार को संसद भवन में सर्वदलीय बैठक की। जिसमें आगे की रणनीति पर मंथन किया गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेश के ताजा हालातों की जानकारी सभी बैठक में दी। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे।

सर्वदलीय बैठक के बाद विदेश मंत्री का बयान सामने आया है। विदेश मंत्री ने बैठक में बताया कि बांग्लादेश के हालात पर भारत सरकार की नजर बनी हुई है। शेख हसीना पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। बांग्लादेश में 12 से 13000 भारतीय मौजूद हैं। भारतीयों को फिलहाल वापस लाने की जरूरत नहीं।

जिस विमान से बांग्लादेश की शेख हसीना भारत आई थीं वह विमान वापस बांग्लादेश लौट गया है। भारत अभी वेट एंड वॉच की स्थिति में है। बता दें सोमवार को बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना से एनएसए अजीत डोभाल ने मुलाकात की थी।

बांग्लादेश में फंसे हैं 13 हजार भारतीय

विदेश मंत्री ने कहा जो 12000 लोग बांग्लादेश में फंसे हैं उन्हें लाने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अभी सरकार अपनी ओर नजर बनाए हुए है। भारत सरकार चाहती है सभी को सही तरीके से सुरक्षित तरीके से भारत लाया जाए, इस प्रयास चल रहा है। जो भी सिचुएशन होगी उसकी पूरी जानकारी विपक्ष के नेताओं को भी दी जाएगी।

ब्रिटेन से  अनुमति  मिलते ही रवाना होंगी शेख हसीना

बता दें बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना अभी भारत में ही हैं, वे ब्रिटेन जाना चाहती हैं, हालांकि वहां से अभी तक अनुमति नहीं मिली।। हसीना की यूनाइटेड किंगडम जाने की योजना है, लेकिन ब्रिटेन की ओर से अब तक वीजा मंजूरी UK Visa मिलने तक उन्हें भारत में ही रहना होगा। बता दें बांग्लादेश में अशांति बनी हुई है। लोग गुस्से में हैं। सड़क पर लोगों का सैलाब नजर आ रहा है। गुस्साई भीड़ की बर्बरता देख हर कोई सहमा हुआ नजर आ रहा है। दुनिया के देश भी इन हालात को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं। विद्रोही भीड़ ने पीएम आवास से लेकर संसद और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ही नहीं क्रिकेटर और कारोबारियों तक के घरों को निशाना बनाया है।

Exit mobile version